पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समीक्षा बैठक:प्रथम चरण का वैक्सीनेशन शत-प्रतिशत रहा, दूसरे चरण को भी सफल बनाएं : कलेक्टर गुप्ता

जालोर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जालोर. जिला कलेक्टर बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए। - Dainik Bhaskar
जालोर. जिला कलेक्टर बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए।
  • जिला कलेक्टर ने जिला अधिकारियों की ली साप्ताहिक बैठक, कलेक्ट्रेट सभा भवन में हुई आयोजित
  • कलेक्टर ने आयुक्त को अतिक्रमण व पशुओं की समस्या के निस्तारण के निर्देश दिए

कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को जिले में वैक्सीनेशन प्रक्रिया के दौरान प्रथम डोज लगे लोगों को शत-प्रतिशत दूसरा डोज लगवाकर वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्देश दिये।

कलेक्टर गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों को वैक्सीनेशन के दूसरे डोज लगाने के कार्य में शत-प्रतिशत उपलब्धि के निर्देशित किया। उन्होंने अपील की हैं कि जिले में प्रथम डोज लगे व्यक्ति दूसरा डोज अवश्य लगावें और वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनावें। उन्होंने इंदिरा रसोई योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने की बात कहते हुए कहा कि इंदिरा रसोई में जन्म दिवस, श्राद्ध आदि विशेष अवसरों पर निर्धन व असहाय लोगों को भोजन करवाने में भामाशाह सहयोग कर सकते है।

जिला कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को अतिक्रमण हटाने एवं शहर में आवारा पशुओं की समस्या के निस्तारण के निर्देश दिये। बैठक में जिला कलेक्टर गुप्ता ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, महात्मा गांधी नरेगा योजना, नई पंचायतों को भूमि आवंटन, खाद्यान्न वितरण, डिजिटल भुगतान सुविधा, अल्पकालीन फसली ऋण वितरण की प्रगति की समीक्षा कर निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति के लिए विशेष प्रयास करने की बात कही। उन्होंने राज कौशल पोर्टल, वाटरशेड, पालनहार योजना, अवैध खनन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन की समीक्षा करते हुए संपर्क पोर्टल के प्रकरण त्वरित निस्तारित करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये।

पशु चिकित्सा पर स्टाफ लगाने के निर्देश
जिला कलेक्टर ने पशु चिकित्सा केन्द्रों पर पर्याप्त स्टाफ लगाने की बात कही जिससे पशुओं के टीकाकरण कार्य में तेजी आ सकें। उन्होंने कहा कि जिले में सिलिकोसिस से संबंधित कोई भी प्रकरण लम्बित नहीं होना चाहिए।

उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से पेंशन प्रकरणों की जानकारी लेते हुए लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारित करने तथा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अधीनस्थ स्कूलों में रिक्त पदों पर अन्य कार्मिकों का समायोजन कर शिक्षण व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिये। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर की अध्यक्षता में डीएमएफटी मैनेजमेंट की बैठक
कलेक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में सोमवार को डीएमएफटी कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें मुख्यमंत्री की बजट घोषणा अनुसार सार्वजनिक निर्माण विभाग जालोर की वीआर श्रेणी की 12 किमी लंबी बागरा-नारणावास-धवला-लेटा सड़क से 3.50 करोड़ की राशि के प्रस्ताव कार्योत्तर स्वीकृति गवर्निंग काउंसिल की बैठक में करवाने की शर्त पर जिला कलक्टर द्वारा अनुमोदन किया गया। इस प्रस्ताव की राज्य स्तरीय सशक्त समिति से सैद्धांतिक स्वीकृति जारी की जा चुकी है।

जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की
बैठक में जिला कलेक्टर ने महात्मा गांधी नरेगा योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम, छात्रवृति सहित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किये।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें