पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ज्ञापन:ग्रामीणों ने मांगाें काे लेकर तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

उम्मेदपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खसरा नंबर 159 को वन विभाग को हस्तांतरित नहीं करने की मांग

उम्मेदपुर कस्बे के निकटवर्ती डोडियाली ग्राम पंचायत के अलावा सी के ग्रामीणों ने सोमवार को आहोर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर उसमे बताया की आलावा सी की पहाड़ी के खसरा नंबर 159 रकबा 30.35 हेक्येटर क्षेत्रफल में आलावा सी गांव की मवेशियों की चराई के लिए सुरक्षित रखा गया था।

जहां पर गांव के पशुपालक मवेशियों की चराई कराते थे लेकिन वन विभाग के कर्मचारी ने इस पहाड़ी की भूमि का सर्वे करने आए थे, जिन्होंने बताया कि भूमी वन विभाग के खाते में आ गई है। इससे पशुपालक काफी चिंन्तित है की यह खसरा नंबर 159 वन विभाग में चला जाए तो पशुपालकों को भारी संकट व गांव वालों के लिए भारी समस्या व्याप्त हो जाएगी। पहाड़ वन विभाग के खाते में चला गया तो गांव का पूरा पशुधन समाप्त हो जाएगा और गांव के लोगों को मजबूरन अपने मवेशियों को बेचना पड़ेगा।

गांव की जनता का पशुधन की एकमात्र आजीविका पालन का स्रोत है तथा इसी पहाड़ी पर प्राचीन मल्लिनाथजी का भव्य मंदिर स्थित है जहां पर राजस्थान के दूर दूर से श्रद्धालु दर्शनार्थ यहां आते जाते हैं। ग्रामीणों व पशुपालकों के मवेशियों के चराई के लिए सुरक्षित रखने की मांग की। इस मौके पर गोपालसिह बालोत, लाखाराम, गणपतसिह, भगवानसिह, गजेन्द्रसिह, राजुभारती सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें