पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:हवा के कारण मौसम में गिरावट बरकरार, 1 डिग्री पारा गिरा

जालोर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेत का बंवडर आने एवं हवाएं शुरू हाेने के बाद 2 दिनाें में 2 डिग्री पारा गिरा, गुरुवार को अधिकतम तापमान 400 रहा

जिलेें में मौसम दिनोदिन बदल रहा हैं, जिसके चलते कभी गर्मी में बढ़ोतरी और गिरावट का दौर जारी हैं। वही गत दिनों पश्चिमी राजस्थान से उठे बवंडर के कारण चली हवाओं के कारण तापमान में कमी आ रही हैं। जिसके चलते गुरुवार को तापमान में 1 डिग्री की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 40 डिग्री पर पहुंचा।

हवाओं के चलते आई मौसम में नमी और गिरावट के कारण लोगों को भी गर्मी से राहत प्राप्त हुई। इससे दिन व रात के मौसम में गर्मी से कुछ राहत मिली है, जो आगे भी एक-दो दिन जारी रहने की संभावना है।
न्यूनतम तापमान व हवा की गति में कमी
गत दिनों चली हवाओं के कारण तापमान में कमी दर्ज की गई। जिसके कारण अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कमी आई। जहां अधिकतम तापमान में 1 डिग्री की कमी हुई, वही गुरुवार काे न्यूनतम तापमान भी 23 डिग्री से घटकर 19 डिग्री पहुंच गया।

इस प्रकार अधिकतम तापमान में जहां 1 डिग्री की गिरावट हुई, वही न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। साथ ही गुरुवार से हवाओं की दिशा परिवर्तन के चलते हवा की गति में भी कमी आई। इससे पहले बुधवार को 20 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली हवाओं में कमी आकर गुरुवार को हवाओं की गति 10 किमी प्रतिघंटा दर्ज की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें