पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

युवाओं की भूमिका:देश के नव-निर्माण में युवाओं की भूमिका पर हुआ वेबिनार

जालोर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आर्य वीर दल राजस्थान द्वारा देश के नव निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता आर्य वीर दल राजस्थान के अध्यक्ष चांदमल आर्य व संचालन सार्वदेशिक वीर दल के मुख्य संयोजक भंवरलाल आर्य ने किया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता आर्य समाज कोविड रिलीफ अभियान के राष्ट्रीय संयोजक व सार्वदेशिक युवक परिषद हरियाणा के प्रधान स्वामी आदित्यवेश रहे। उन्होंने कहा कि आज समाज में नव परिवर्तन की जरूरत है।

समाज के नव निर्माण के लिए युवाओं को एक ऐसे समाज की स्थापना करनी पड़ेगी जिसमें सप्त क्रांति का संकल्प हो। जिसमे जातिवाद मुक्त समाज, साम्प्रदायिकता मुक्त समाज, नारी उत्पीड़न मुक्त समाज, नशा मुक्त समाज, पाखंड मुक्त समाज, शोषण मुक्त समाज व भ्रष्‍टाचार मुक्त समाज शामिल है।

वरिष्ठ आर्य नारायण सिंह आर्य ने कहा कि स्वामी दयानंद सरस्वती व कर्मयोगी मदन सिंह आर्य व रामसिंह आर्य के अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए आर्यवीर दल निरन्तर कार्य करता रहेगा। आर्य युवा नेता व आर्य समाज जालोर के प्रधान दलपत सिंह आर्य ने कहा कि पूरे राजस्थान में आर्य समाजों के ओर ज्यादा सक्रिय करने के लिए कोरोना के बाद एक प्रचार यात्रा का आयोजन किया जाए।

खबरें और भी हैं...