निर्माण:भामाशाहों के सहयाेग से हाेगा निर्माण कार्य, ​​​​​​​जसंतपुरा के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में कक्षा-कक्षों का किया भूमि-पूजन

जसवंतपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे के स्थानीय राजकीय महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में भामाशाहों के सहयोग से बन रहे कक्षा कक्षों का मंगलवार को विधिवत भूमि-पूजन किया गया। भामाशाहों, शिक्षा प्रेमी व नागरिकों एवं विद्यालय परिवार की उपस्थिती में भूमि-पुजन किया गया। इस दौरान संस्था प्रधान सौभागचंद जोशी ने सभी भामाशाहों का आभार जताते हुए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहां कि मुझे खुशी है कि भामाशाहों द्वारा अल्प समय में निर्णय लिया एवं कक्षा-कक्षों का निर्माण शुरू हुआ। उन्होंने उपस्थित भामाशाहों से ऊनी वस्त्र की व्यवस्था करवाने का आग्रह किया। अध्यापक भगवतसिंह राणावत ने निर्माणाधीन कक्षा-कक्षों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कक्ष प्रथम मंजिल पर बनेगें। एक सांसद कोटे से एवं एक कमरा स्थानीय भामाशाहों के सहयोग से बनेगा। खण्ड मुख्य शिक्षा अधिकारी त्रिक्षार देवासी ने भामाशाहों को धन्यवाद देते हुए कहा कि शिक्षा के प्रति समर्पण भाव से ही शिक्षा को बढ़ाया जा सकता है।

इस दाैरान सरपंच प्रतिनिधि मोडाराम प्रजापत ने कक्षा प्रथम से पांचवीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए स्वेटर वितरण करने की घोषणा की। कार्यक्रम को प्राचार्य विक्रमसिंह चारण, रामसिंह धुरपडा, फूलचंद खंडेलवाल, विक्रम पुरोहित हालीवाडा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर समाजसेवी दिनेश सैन, वार्डपंच जालमसिंह देवल, महेंद्रसिंह राव, नथाराम चौधरी पादर, रागाराम, पिताराम, खेताराम चौधरी, गजापुरा आदि माैजूद रहे।

इनके सहयोग से बन रहे कक्षा-कक्ष : विद्यालय के कक्षा-कक्ष के निर्माण में सहयोग देने वाले सांसद देवजी पटेल, रामसिंह धरुपड़ा, मोतीलाल राजपुरोहित, धनाराम प्रजापत, मोडाराम प्रजापत, विक्रम पुरोहित, नगाराम प्रजापत, भगवतसिंह राणावत, जेतमल खंडेलवाल, जसवंत प्रजापत, पोमाराम चौधरी, भैराराम चौधरी गजापुरा, सोमताराम चौधरी, नथाराम चौधरी पादर, जवानाराम सेन आदि भामाशाहों के सहयोग से कक्षा-कक्षों का निर्माण कार्य किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...