अनदेखी / भवन तैयार, फिर भी स्कूल में संचालित हो रहा है अस्पताल

करड़ा. निकटवर्ती कोड़का में नवनिर्मित पीएचसी का भवन। करड़ा. निकटवर्ती कोड़का में नवनिर्मित पीएचसी का भवन।
X
करड़ा. निकटवर्ती कोड़का में नवनिर्मित पीएचसी का भवन।करड़ा. निकटवर्ती कोड़का में नवनिर्मित पीएचसी का भवन।

  • 1.85 कराेड़ रुपए की लागत से बना हैं पीएचसी भवन, विभाग ने अभी तक नहीं किया शुरु

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

करड़ा. निकटवर्ती कोड़का गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का निर्माण समेत संपूर्ण कार्य पूर्ण हुए चार माह हो गया। लेकिन चिकित्सा विभाग की ओर से हैंडओवर नही लेने से अभी भी अस्पताल का संचालन बंद पड़े विद्यालय में हो रहा हैं। जिसके चलते चिकित्सक समेत स्वास्थ्यकर्मियों को लोगों के ईलाज करने में समस्या हो रही है। वही ग्रामीणों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
कोड़का में 1.85 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित स्वास्थ्य केंद्र में बिजली, पानी, फर्नीचर समेत सभी सुविधा कर रखी है। इस भवन को ठेकेदार की ओर से नियत समय पर पूर्ण किया गया। लेकिन दो माह से कोरोना के चलते लोकार्पण भी नही हो सकता है। ऐसे में विभाग अपने कब्जे में लेकर उसमे कार्य शुरू कर दे तो चिकित्साकर्मियों के साथ ही साथ लोगों को भी सहूलियत होगी। वही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में भी सहायता मिलेगी। 
हमने चार माह पूर्व ही बता दिया था

  • हमने भवन निर्माण समेत सम्पूर्ण कार्य पूर्ण होते ही चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाकर हैंडओवर लेने के लिए कह दिया था। लेकिन अभी तक हैंडओवर नहीं हुआ है।

- गौरव जैन, अरिहंत ट्रेडर्स भरतपुर
जल्दी ही लेंगे हैंडओवर

  • कोरोना के प्रभाव के चलते दो माह से समय नही मिल रहा है। ऐसे में कोड़का में नवनिर्मित भवन को कब्जे में नही लिया है। टीम बनाकर जल्द ही हैंडओवर लेकर कार्य शुरू करेंगे। 

- डाॅ. बाबूलाल पुरोहित, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी रानीवाड़ा

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना