पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुलिस पर हमला:बिना अनुमति करा रहे थे कबड्‌डी मैच, पुलिस पहुंची तो फेंके पत्थर-बोतलें, लाठीचार्ज किया

मंडारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंडार थाना क्षेत्र के करेली गांव का मामला, 300 से ज्यादा लोग हुए शामिल
  • थानाधिकारी समेत दो पुलिसकर्मी घायल, 8 गिरफ्तार

मंडार थाना क्षेत्र के करेली गांव में हो रहे कबड्‌डी प्रतियाेगिता के आयोजन और वहां शामिल 300 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने की सूचना पर पहुंची पुलिस व अधिकारियों पर भीड़ ने पथराव कर दिया। इस दाैरान कुछ युवकों ने पुलिस पर शराब की बोतलें भी फेंकी। इस पर रेवदर थानाधिकारी समेत दो पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। एक बार के लिए जब भीड़ उग्र होने लगी तो पुलिस को भी बचाव में लाठीचार्ज करना पड़ा और वहां से लोगों को खदेड़ा।

इसके बाद रात में ही चार लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। गुरुवार सुबह 15 लोगों को पकड़ कर पूछताछ की गई। इस मामले में भीड़ को उकसाने वाले 3 युवक अब भी फरार चल रहे हैं। रेवदर डीएसपी नरेंद्रसिंह ने बताया कि करेली में बुधवार रात कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन था, जिसमें आसपास गांवों करीब 10 टीमें भाग लेने पहुंची थीं। इस आयोजन में करीब 300 से अधिक लोगों की भीड़ थी।

रेवदर एसडीएम रामजीलाल कलबी व डीएसपी काे जब इसकी सूचना मिली ताे मंडार थाने से एसआई शिवनारायण, कांस्टेबल रणजीतसिंह, सुनील कुमार, भजनलाल, सागरमल को वहां जाब्ते के साथ भेजा। उन्होंने वहां ग्रामीणों व आयोजकों से समझाइश की, लेकिन इस दौरान कुछ युवक उग्र हो गए। मुकेश कुमार और जयंतीलाल को प्रतियोगिता को बंद करने व भीड़ को हटाने का कहा तो बोले - आप कौन होते हैं मचै बंद करवाने वाले, जो करना है वो कर लो ।

इस पर उन्होंने समझाइश की, लेकिन नहीं माने। इसके बाद उन्हाेंने इसकी जानकारी डीएसपी व एसडीएम को दी। इस पर एसडीएम व डीएसपी समेत रेवदर थानाधिकारी वहां पहुंचे और माइक से भीड़ को वहां से हटने व घर जाने की अपील की। इस दौरान कुछ युवक उग्र हो गए और अचानक से पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इनमें कुछ युवकों ने शराब की बोतलें भी पुलिस पर फेंकी। इस हमले में रेवदर थानाधिकारी पदमाल सिंह समेत दो अन्य पुलिसकर्मियों को चोटें आई, वहीं एक पत्थर डीएसपी के सिर पर लगा, हालांकि उन्होंंने हेलमेट पहन रखा था जिससे उन्हें चाेट नहीं लगी। उग्र भीड़ को देखते हुए पुलिस काे भी लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ना पड़ा।

चार युवकों ने मिलकर बनाई संस्था और बिना परमिशन कर रहे थे आयोजन : पुलिस के अनुसार गांव के चार युवकों ने मिलकर एक संस्था बनाई और आसपास के क्षेत्रों से टीमें बुलाकर कबड्डी प्रतियाेगिता का आयोजन कर रहे थे। उन्होंने बताया कि इसका आयोजन बिना स्वीकृति के किया जा रहा था और कोरोना महामारी जैसे दौर में करीब 300 से ज्यादा लोगों की भीड़ एकत्रित कर रखी थी। पहले उनसे समझाइश की गई थी लेकिन इसके बदले उन्होंने पुलिस पर ही पत्थरबाजी शुरू कर दी।
पुलिस ने इन 8 लोगों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने बुधवार देर रात 4 लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है, वहीं गुरुवार सुबह 8 लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। इसमें जयंतिलाल, जगदिश, प्रकाश, मुकेश कुमार, ईश्वरलाल, कैलाश, अरविंद और कालाराम के खिलाफ राजकार्य में बाधा, आपदा व महामारी अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी हैै।

15 लोगों को किया दस्तयाब, 29 बाइक जब्त, उकसाने वाले 3 फरार

मंडार थाना प्रभारी शिवनारायण मीणा ने बताया कि बुधवार रात हुए घटना के बाद पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार करने के साथ करेली सहित आसपास के गांवों से पहुंचने वाले 15 लोगों को दस्तयाब किया है। इसके अलावा माधाराम, मुकेश कुमार, मालाराम, अर्जुन कुमार को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने गुरुवार सुबह भी कार्रवाई जारी रखते हुए माैके से 29 बाइक जब्त की।

इस मामले में भीड़ को उकसाने वाले 3 आरोपी फरार हैं, जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है। इधर, घटना की जानकारी मिलने पर एसपी पूजा अवाना रेवदर पहुंचीं और उन्होंने डीएसपी व संबंधित अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी कहा कि क्षेत्र में कोरोना की गाइडलाइन को लेकर सख्ती से पालना की जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें