निर्माण:टूटा पड़ा सुलिवा बांध, गुजरात बह जाता है बारिश का पानी

मंडार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र के ग्राम पंचायत रोहुआ के अधीन सुलीवा गांव में पिछले 15 सालों से बांध टूटा पडा है मगर 15 साल बीत जाने के बाद आज दिन तक इस बांध के निर्माण के लिए किसी तरह का बजट स्वीकृत नहीं से बारिश का पानी गुजरात बहकर जा रहा है।

सुलिवा गांव के दिनेश कुमार, भरत कुमार, रमेश कुमार ने बताया कि इस क्षेत्र का सुलिवा बांध 15 साल पहले तेज बारिश के कारण टूट गया था। आज दिन तक किसी तरह का बजट स्वीकृत नही होने के कारण हर साल बारिश में बांध की तरफ आने वाला पानी गुजरात की ओर चला जाता है। जिसके कारण सुलिवा सहित आसपास के कृषि कुंओं का जल स्तर टूट रहा है और बांध से होने वाले सिंचाई भी बंद है। रेवदर विधायक जगसीराम कोली ने बताया कि 20 साल से टूटे बांध के निर्माण के लिए एक बार बजट स्वीकृत करवाया गया था। बजट कम होने के साथ ठेकेदार के दिलचस्पी नहीं दिखाने के कारण बजट लैप्स हुआ था।

बहुत पहले बजट मिला, पर काम नहीं, हुआ लैप्स : सुलिवा के ग्रामीणों ने बताया कि दस साल पहले इस बांध के निर्माण के लिए एक टीम आई जिसने बताया था कि बांध के निर्माण के लिए 70 लाख का बजट स्वीकृत हुआ है। इस पर ग्रामीणों ने खुशी जताई, लेकिन उसके बाद न तो कोई टीम आई और न ही बांध का काम शुरू हुआ।

विधायक भी कर चुके है निरीक्षण : रेवदर विधायक जगसीराम कोली भी सुलिवा बांध का एक-दो बार मौका मुआयना कर चुके है मगर आज दिन तक किसी तरह का बजट स्वीकृत करवाने में विधायक की कोई खास पहल नजर नही आई। चार बार विधायक रहने के बाद भी इस बांध का आज दिन तक निर्माण कार्य शुरू नही होना गांव के लोगों को इसका बड़ा मलाल है।

खबरें और भी हैं...