पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:दो साल पहले बारिश के कारण टूटी थी रपट, अब तक नहीं हुई मरम्मत, रास्ता बदलकर आवागमन कर रहे ग्रामीण

मंडार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोनेला पंचायत के मालीपुरा व सोनानी से भीलों के टाबो की तरफ जाने वाले मार्ग पर बनी रपट क्षतिग्रस्त

क्षेत्र के ग्राम पंचायत सोनेला के मालीपुरा व सोनानी से भीलों के टाबो की तरफ जाने वाले मार्ग पर बनी रपट टूटी होने से लोग रास्ता बदलकर जाने को मजबूर है। दो साल पहले भारी बारिश के कारण सड़क पुरी तरह से टूट जाने के बाद दुबारा इस तरफ ध्यान नहीं देने के कारण इस मार्ग पर निवास करने वाले किसानों को मजबूर होकर अन्य रास्ते से अपने कुंओं तक जाना पड़ता है। इस मार्ग पर बनीं रपट दो जगह से टूट जाने के बाद अब यह मार्ग पुरी तरह से बंद पड़ा है। इसलिए सोनानी से भीलों के टाबो की तरफ जाने वाले मार्ग पर किसी भी तरह का वाहन प्रवेश नही करता है। दूसरी तरफ सोनानी से महादेव मंदिर की तरफ जाने वाले मार्ग का हाल भी बुरा है। यहां पर भी सड़क पुरी तरह से टूट जाने के कारण मंदिर आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

दो जगह सड़क क्षतिग्रस्त और एक जगह पर रपट पूरी तरह बिखरी
सोनेला ग्राम पंचायत के सोनानी गांव से मालीपुरा एवं भीलों के टाबो की तरफ जाने वाले मार्ग पर दो जगह बनी सीसी रोड बारिश के भेंट चढ़ जाने के बाद इसकी मरम्मत नहीं की गई। नतीजतन, यहां निवास करने वाले लोगों को वाहन की बजाय हर रोज पैदल चलकर गांव तक पहुंचना पड़ता है। मालीपुरा जाने वाला कच्चा मार्ग भी बंद पड़ा है। सोनला सरपंच पीराराम मेघवाल ने बताया कि यह रपट और सड़क पूर्व पंचायत के कार्यकाल में बनी थी। तेज बारिश के कारण सड़क के साथ रपट भी टूट गई थी। इसका प्रस्ताव बनाकर भेजा है बजट स्वीकृत होने पर इसका निर्माण करवाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser