पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक शाम गाेमाता के नाम:भजन संध्या में कंटालिया गांव में गाे वाटिका के लिए भामाशाहों ने दिए 25 लाख रुपए

मारवाड़ जंक्शन6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र के कंटालिया गांव में एक शाम गाेमाता के नाम भक्ति संध्या में एक ही रात में 25 लाख रुपए की राशि गाेदान के रूप में एकत्रित हुई। करणी सेना के जिलाध्यक्ष कानसिंह भाटी, गाेपुत्र सेना कंटालिया के अध्यक्ष देवनाथ व भरतसिंह भाटी ने बताया कि गांव के युवाओं के साथ मिलकर गाेपुत्र सेना कंटालिया की टीम ने शीतला माता मंदिर के पास एक गाे वाटिका बनवा रहे हैं।

जिसके तहत आयोजित हुई भक्ति संध्या में डिगरना के गायक डॉ ओम मुंडेल डिगरना ने गायों की रक्षा के लिए सहयोग मांगा। इसके साथ ही उन्होंने भजनों के माध्यम से भी भक्तों से गाे वाटिका के लिए सहयोग मांगा। इसी तरह गायक मुकेश नायक ने भी गाे महिमा का बखान किया। यहां एक ही रात में 25 लाख रुपए की राशि गाे वाटिका के लिए गाे भक्तों ने दान की।

हिंदू सेना के इंद्रसिंह खिंवाड़ा ने कहा कि हमारी संस्कृति के लिए हम लोगों को आगे आना होगा व एकजुट होकर गाे रक्षार्थ कार्य करना चाहिए। हरकचंद पवनदेवी बाफना ने कहा कि गांव में इस तरह के आयोजन से एकता बनी रहती है। सोजत पंचायत समिति सदस्य अनिल व्यास,सरपंच प्रतिनिधि पारसमल बारूपाल,पूर्व सरपंच चुन्नीलाल,गो पुत्र सेना के धनराज प्रजापत,गोगाजी मित्र मंडल के अध्यक्ष ताराचंद आगरी ने भी संबाेधित किया।

इस दाैरान पंकज शर्मा, भैराराम प्रजापत, मानसिंह, महेन्द्र कुमार प्रजापत, दिनेश मेवाड़ा, मोती सैन, भरतसिंह, किस्तूरचंद, तरुण उदित, विवेक गर्ग,देव चौहान, बगदाराम माली, नेमाराम, डूंगाराम सिंदल, अशोक सोनी, सोहन सोलंकी, राकेश कुमार, सुरेन्द्रसिंह आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का मंच संचालन अनिल मारू मारवाड़ जंक्शन द्वारा किया गया।

सोशल मीडिया के माध्यम से भी एकत्रित हुई 3 लाख से अधिक की राशि

भजन संध्या का प्रसारण साेशल मीडिया पर भी किया गया। देश-विदेश में बैठे गांव के प्रवासी व अन्य जगह के लोगों ने भी ऑनलाइन पेमेंट ट्रांसफर किया। यहां सोशल मीडिया के माध्यम से लगभग 3 लाख से अधिक की राशि एकत्रित हुई।

गाे विहार का जल्द होगा निर्माण, गाेवंश को लाएंगे युवा
भरतसिंह भाटी ने बताया कि भक्ति संध्या से एकत्रित हुई राशि के साथ ही यहां गाे विहार का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए भूमि देख ली गई है एंव तारबंदी,ट्यूबवेल के लिए भामाशाह भी आगे आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि सड़कों पर बैठी बेसहारा गाेवंश के कारण आए दिन हादसे होते हैं। ऐसे में अब इस संस्था के युवा सड़कों पर बैठे बेसहारा गाेवंश को यहां लाएंगे व उनकी सेवा की जाएगी।

गाेपुत्र सेना में अब कंटालिया की बेटियां भी हुई शामिल, ग्रहण करवाई सदस्यता
कंटालिया मेंं गाे भक्ति के दौरान गाे पुत्रों के साथ में अब बालिकाएं भी आगे आई है, जिन्हें भक्ति संध्या में दुपट्टा ओढ़ाकर सदस्यता ग्रहण करवाई गई। जिसमें बालिका टीम लीडर रिया सीरवी, पूजा सीरवी, ममता सीरवी, पिंकी सीरवी, रेणु देवड़ा, टीम सचिव अनिता सीरवी, लक्ष्मी प्रजापत को संस्था की सदस्यता दिलाई गई।

खबरें और भी हैं...