पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:बैंक में रैंप की सुविधा नहीं होने से दिव्यांगों व वरिष्ठजनों को हो रही परेशानी

मोदरान19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे में स्थित राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में रैंप की सुविधा नहीं होने से यहां आने वाले दिव्यांगों व वरिष्ठ नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कस्बे में आसपास के कई गांवों से दिव्यांग व वरिष्ठ नागरिकों का आरएमजीबी बैंक में आना जाना रहता हैं और क्षेत्र में आसपास के गांवों के लिए यह एक ही मुख्य बैंक है।

वही सरकार द्वारा दिव्यांगों व वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी कार्यालय में आने-जाने के दौरान परेशानी नहीं हो, इसके लिए सभी कार्यालयों में रैंप की अनिवार्यता लागू की, लेकिन बैंक में रैंप की सुविधा नहीं है। ऐसे में यहां आने-जाने पर दिव्यांगों व वरिष्ठ नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बैंक प्रशासन व प्रबंधकों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। व्यवसायी बालाराम देवासी व ग्रामीण गौरीशंकर सोढ़ा ने बताया कि बैंक में एकमात्र बैंक होने व रैंप की सुविधा नहीं होने से दिव्यांग व वरिष्ठ नागरिकों को सीढ़ियाें पर चढ़ना पडता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें