पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोलकाल:जिले में 18 संक्रमित, आबूरोड शहर में एक ही दिन में मिले 16 पॉजिटिव

आबूरोडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निजी फैक्ट्री में 14, पटेल कॉलोनी व रीको कॉलोनी में 1-1 पॉजिटिव मिला

शहर में शनिवार को कोरोना विस्फोट हुआ। जिले में आए 18 नए कोरोना रोगियों में आबूरोड शहर में 16 और रेवदर के 2 मरीज हैं। आबूरोड शहर में तलेटी स्थित एक निजी औद्योगिक इकाई में सबसे ज्यादा 14 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि, शहर से सटे सातपुर गांव के पटेल कॉलोनी व रीको कॉलोनी में 1-1 रोगी मिले हैं। निजी औद्योगिक इकाई में शनिवार को कोरोना रोगियों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। इसके साथ ही शहर के व्यापारियों व निजी औद्योगिक इकाई के 160 श्रमिकों के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए हैं।

बीसीएमओ डॉ. गौतम मोरारका के अनुसार शनिवार को शहर में जो 16 नए कोरोना रोगी सामने आए हैं इनमें माॅडर्न इंसुलेटर्स में 14 रोगी हैं। इकाई में शुक्रवार को 261 श्रमिकों के सैंपल लेकर भिजवाए गए थे। इसी प्रकार एहतिहात के तौर पर इकाई व बाजार के व्यापारियों के भी 160 सैंपल लिए गए हैं।

रोगी मिलने के बाद निजी कंपनी का प्रशासनिक कार्यालय करवाया बंद

तहसीलदार दिनेश आचार्य ने बताया कि पटेल कॉलोनी सातपुर में जो व्यक्ति पॉजीटिव पाया गया है वो मुंबई से आया था। उसके गले में खराश हो रही थी। इसके बाद उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाया गया था। इसी प्रकार रीको कॉलोनी में आया नया पॉजीटिव रेलवे इलेक्ट्रीफिकेशन कार्य का इंजीनियर है। शेष 14 रोगी माॅडर्न इंसुलेटर्स के प्रशासनिक कार्यालय के कर्मचारी हैं। इकाई के प्रशासनिक विंग को बंद करवा दिया है।
मानसरोवर आइसोलेशन सेंटर से 8 लोगों को किया डिस्चार्ज
उधर, मानसरोवर आइसोलेशन सेंटर में भर्ती 8 और कोरोना रोगियों के स्वस्थ होने के बाद शनिवार को डिस्चार्ज किया गया। आइसोलेशन सेंटर प्रभारी डॉ. सलीम खान व वरिष्ठ नर्सिंगकर्मी सुखबीरसिंह ने तालियां बजाकर कोरोना को हराने वाले लोगों का अभिनदंन किया गया। इनमें 1 रोगी 13 दिन में, 1 रोगी 12 दिन में, 4 रोगी 10 दिन में, 1 रोगी 8 दिन में तथा 2 रोगी 8 दिन में रिकवर हुए हैं। वर्तमान में आइसोलेशन सेंटर में 67 पॉजीटिव रोगी भर्ती हैं। इनमें इनमें आबूरोड के 47 रोगी सम्मिलित हैं।

कोरोना अपडेट

963 पॉजिटिव

मौतें 15

841 डिस्चार्ज

35719 कुल सैंपल

34039 निगेटिव

106 एक्टिव केस

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें