पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सॉफ्टबॉल:अमन व प्रीति राजस्थान जूनियर टीम में चयनित; राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में राजस्थान का करेंगे प्रतिनिधित्व

आबूरोड8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले की सॉफ्टबॉल खिलाड़ी अमन खान और प्रीति कुमारी का राजस्थान टीम में चयन हुआ है। ये दोनों खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे। जिला सॉफ्टबॉल संघ के सचिव दीपेश अग्रवाल ने बताया पाली में सॉफ्टबॉल का राष्ट्रीय शिविर लगा था, जिसमें राजस्थान के सभी जिलों के सॉफ्टबॉल खिलाड़ियों ने भाग लिया था, जिसमे सिरोही के भी 8 बालक और 8 बालिकाएं शामिल हुई थी। शिविर में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर अमन खान व प्रीति कुमारी का जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ।

अब ये दोनों खिलाड़ी 15 सितंबर को पाली में लगने वाले राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगे। 10 दिन के अभ्यास के बाद पंजाब के पगवारा में 26 से 30 सितंबर तक आयोजित होने वाली जूनियर राष्ट्रीय ओपन सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता में राजस्थान टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। सॉफ्टबॉल संघ के अध्यक्ष सुरेश कोठारी ने दोनों खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन व राष्ट्रीय टीम में चयन होने पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा सॉफ्टबॉल के विकास के लिए कई योजनाएं है और जल्दी ही सिरोही जिले में स्टेट टूर्नामेंट कराया जाएगा, ताकि जिले की छुपी हुई प्रतिभा बाहर आ सकें। पाली शिविर में सिरोही सॉफ्टबॉल के कोच के रूप में अब्दुल एजाज कायमखानी भी मौजूद थे।

इन दो खेल प्रतिभाओं का हुआ चयन

अमन खान : आकराभट्टा आबूरोड निवासी कक्षा 11वीं का छात्र है। 4 साल की कड़ी मेहनत व श्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर इसका चयन हुआ है।

प्रीति कुमारी: राउमावि दत्ताणी में कक्षा 12वीं की छात्रा। 4-5 सालों से सॉफ्टबॉल का अभ्यास कर रही है। स्कूल व ओपन टूर्नामेंट में स्टेट भी खेल चुकी है।

खबरें और भी हैं...