पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशासन शहरों के संग अभियान:वार्ड 1 से 5 तक शिविर आयोजित, पहले दिन आए 36 आवेदन, एसडीएम ने किया मौका निरीक्षण, पंचायत मुख्यालय पर प्री कैंप की शुरुआत

माउंट आबू11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वार्ड 1 से 5 तक शिविर आयोजित। - Dainik Bhaskar
वार्ड 1 से 5 तक शिविर आयोजित।

माउंट आबू शहर में प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत बुधवार को वार्ड 1 से 5 तक शिविर शांति विजय पार्क चाचा मिशन के सामने उपखंड अधिकारी अभिषेक सुराणा के नेतृत्व व पालिका आयुक्त रामकिशोर के सानिध्य में शिविर आयोजित हुआ। उपखंड अधिकारी अभिषेक सुराणा ने मौका निरीक्षण किया और लोगों की समस्याओं की जानकारी ली। शिविर में सहायक अभियंता शिविर प्रभारी नवोदित सिंह राजपुरोहित एवं नथाराम सहायक शिविर प्रभारी के सानिध्य में सवेरे 10 बजे से शाम 6 बजे तक शिविर आयोजित हुआ, जिसके अंतर्गत वार्ड 1 से 5 तक के ग्राम वासियों के द्वारा शाम 4 बजे तक 36 आवेदन दिए। वार्ड वासियों की समस्या के बारे में उनके आवेदनों के संबंध में रजिस्टर में नोट किया गया।

पार्षद विकास अग्रवाल ने बताया कि शिविर में हमारे वार्ड नंबर 1 के लोग ज्यादातर पट्टों की समस्याए लेकर आ रहे हैं। इसके अलावा जिन्होंने 2012 में प्रशासन शहरों के संग अभियान में अपने आवेदन को जमा कराया था। अब 10 साल बाद वार्डवासियों में आशा जगी है और वो अपने पुराने कागजातों के साथ शिविर में आ रहे हैं। जो सदस्य बहुत पुराने समय से यहां का मूल निवासी है और जिनका अधिकार है। उन्हें उनका हक मिलना चाहिए।

एसडीएम की अध्यक्षता में प्री कैंप आयोजित
प्रशासन गांव के संग अभियान के तहत फ्री कैंप की शुरुआत भी हुई। एसडीएम सुराणा ने बताया कि माउंट आबू उपखंड क्षेत्र में प्रत्येक पंचायत मुख्यालय पर प्री कैंप की शुरुआत की गई है, जिसमें समस्त कार्य मौके पर ही पहचान कर आवेदन अनुसार निस्तारित किए जा रहे हैं एवं जिनमें प्रक्रिया अनुसार समय से काम पूरा कर मुख्य कैंप के दिन निस्तारित किया जाएगा। इसके लिए ग्राम पंचायत के सरपंच, वार्ड पंच एवं सभी ग्राम स्तरीय कार्मिकों को सूचित किया गया है। हमारी आमजन और ग्रामीणों से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में फ्री कैंप में आए एवं अपने कामों को निस्तारित करवाएं।

खबरें और भी हैं...