गुलाबगंज के रास्ते पर आया मगरमच्छ:वन विभाग की टीम ने 1 घंटे मशक्कत कर किया रेस्क्यू, माउंटआबू के ट्रैवर्स टैंक में सुरक्षित छोड़ा

माउंट आबू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क पर आया मगरमच्छ। - Dainik Bhaskar
सड़क पर आया मगरमच्छ।

माउंट आबू शहर से गुलाबगंज की ओर जाने वाले कच्चे रास्ते पर मंगलवार को एक मगरमच्छ घूमता दिखाई दिया। कच्चे रास्ते पर मगरमच्छ को घूमते देख एक राहगीर डर गया। उसने इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी। इस पर मगरमच्छ को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और 1 घंटे कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को रेस्क्यू किया गया। माउंट आबू में मगरमच्छ की जांच के बाद उसे ट्रैवर्स टैंक में सुरक्षित छोड़ दिया गया।

डीएफओ विजय शंकर पांडेय ने बताया कि गुलाबगंज जाने वाले कच्चे रास्ते पर अंजनी माता मंदिर के पास में एक मगरमच्छ रोड पर आने की सूचना मिली थी। इस पर रेस्क्यू के लिए वन विभाग की टीम मौके पर भेजी गई। करीब 2 घंटे बाद रेस्क्यू टीम माउंट आबू से सरूपगंज पहुंची। वन विभाग की टीम ने क्रोकोडाइल हुक, रस्सी, बोरी और जाल आदि की सहायता से मगरमच्छ को रेस्क्यू किया। वन विभाग की टीम मगरमच्छ को लेकर माउंट आबू आई, यहां मगरमच्छ की जांच की गई। किसी प्रकार की चोट नहीं होने और सुरक्षित होने पर उसे ट्रैवर्स टैंक में छोड़ा गया। डीएफओ विजय शंकर पांडेय के नेतृत्व में रेंजर ऑफिसर अनादरा गजेंद्र सिंह, सहायक वनपाल मंचारम, वनपाल राजेश विश्नोई, वनपाल अजय राणा, वनपाल रामलाल आदि टीम में थे।