पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निरीक्षण:उपनिदेशक दलवीरसिंह ने नेहरू पार्क व जवाई रीवर फ्रंट का निरीक्षण किया, निर्माण कार्यों की जांची गुणवता

माउंट आबू19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बोट संचालन के लिए बनाए पूल का निरीक्षण करते उप निदेशक। - Dainik Bhaskar
बोट संचालन के लिए बनाए पूल का निरीक्षण करते उप निदेशक।
  • नेहरु पार्क में बोट चलाने के लिए निर्मित पूल, टॉय ट्रेन के लिए जगह का अवलोकन किया

स्थानीय निकाय विभाग जोधपुर के उप निदेशक दलवीर सिंह ने जवाई रीवर फ्रंट व नेहरू पार्क में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण कर नगर पालिका के अधिकारियों को निर्माण सामग्री की गुणावत्ता पर निगरानी रखने के लिए निर्देश दिए। उप निदेशक के साथ नगर पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, अधिशासी अधिकारी नील कमलसिंह राणावत, कनिष्ठ अभियंता ललित भारद्वाज व पार्षद प्रकाश मीणा भी थे।

उप निदेशक दलवीरसिंह शाम 5 बजे जवाई नदी के किनारे चल रहे कार्य स्थल पहुंचे। जहां उन्होंने रीवर फ्रंट के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया एवं स्पोर्ट दीवार के निर्माण में उपयोग की जा रही सामग्री का अवलोकन किया एवं संबंधित ठेकेदार को मापदंड के अनुसार निर्माण सामग्री उपयोग करने को कहा। उन्होंने नगर पालिका केे कनिष्ठ अभियंता को निर्माण कार्य में उपयोग की जा रही सामग्री की गुणावत्ता पर निरंतर निगरानी रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने रीवर फ्रंट के विकास कार्य को नगरवासियों के लिए फायदेमंद बताते हुए निर्माण कार्य को जल्द ही पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके बाद उप निदेशक देर शाम को नगर पालिका अधिकारियों के साथ नेहरु नगर मोहल्ले में स्थित नेहरु पार्क पहुंचे। जहां उन्होंने पार्क में बोट चलाने के लिए निर्मित पूल, इलेक्ट्रिक टॉय ट्रेन की ट्रैक बनाने की जगह का अवलोकन किया। नगर पालिका के कनिष्ठ अभियंता ललित भारद्धाज ने बताया कि नेहरु पार्क में 4 बोगियों की टॉय ट्रेन इलेक्ट्रिक है एवं निर्मित पूल में भरे रहने वाले पानी में 4 बोट चलेगी, जिसमें बच्चे सवार होकर मनोरंजन का लुप्त उठाएंगे।

उप निदेशक ने पार्क में स्वीकृत कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि नेहरु पार्क में निर्मित होने वाली पटरी पर इलेक्ट्रिक टॉय ट्रेन व पानी के अंदर बोट चलाए जाने पर यह पार्क बच्चों के लिए ही नहीं बल्कि, शहरवासियों को अच्छा शकुन देने वाला हो जाएगा। उन्होंने नेहरु पार्क में पौधारोपण पर जोर देते हुए कहा कि पार्क में रंग-बिरंगे फूलों-लों के पौधे हो और हरियाली से भरा हो, ताकि हर कोई इस पार्क में सुख-शांति के दो पल बिता पाएं। इस मौके नेहरु नगर मोहल्ले के लोग भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...