चर्चा / विकास एवं पर्यावरण संरक्षण कार्यों पर चर्चा

Discussion on development and environmental protection works
X
Discussion on development and environmental protection works

  • माउंटआबू में जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

माउंटआबू. नगरपालिका चेयरमैन जीतू राणा की अध्यक्षता में शनिवार को जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित हुई। इसमें शहर में विभिन्न विकास कार्य करवाने एवं पर्यावरण संरक्षण के कार्य करने के बारे में चर्चा की गई। 
बैठक में जनप्रतिनिधियों का कहना था कि लगातार लॉकडाउन के बढ़ने से शहर में प्रस्तावित विभिन्न प्रकार के विकास कार्यों को शुरु करवाने में देरी हो रही थी। लेकिन, अब इसको लेकर सभी प्रकार की तैयारियां कर ली गई है। कुछेक औपचारिकताओं के बाद इन कार्यों को जल्द से जल्द शुरु करवा दिया जाएगा।

शहर में विकास कार्य एवं पर्यावरण को ओर मजबूती देने के लिए प्रथम चरण में यात्रीवाहनकर नाका, पोलो ग्राउंड के चारों, सनसेट पॉइंट, देलवाड़ा, ढूंढाई, कुम्हारवाड़ा व राजभवन आदि क्षेत्रों में सड़कों के दोनों ओर बड़े-बड़े पौधे लगाए जाएंगे। इसके साथ ही जहां पर जगह की कमी होगी वहां पर रंग-बिरंगे फूल लगाए जाएंगे। इसके लिए ब्रह्मकुमारी संस्था के बीके हरीश भाई को योजना बनाकर कार्य करने का जिम्मा सौपा गया है। पौधारोपण कार्य रविवार से ही शुरु करवा दिया जाएगा। आगामी मानसून शुरु होने से पूर्व यह कार्य करवाने का लक्ष्य रखा गया है।

इसके बाद प्लांटेशन ड्राइव के माध्यम से शहरवासियों द्वारा पर्यावरण संरक्षण एवं इसको बढावा देने के लिए किए जा रहे कार्य को बताया जाएगा। यह प्रदेश में अपनी तरह का पहला मामला होगा। इसमें यह बताया जाएगा कि माउंटआबू के लोग किस तरह से पर्यावरण को संरक्षण देने के लिए किस तरह से कार्य कर रहे हैं। लॉकडाउन में बेरोजगारों को रोजगार देने का जो कार्य किया गया है उसी तरह से इस कार्य को किया जाएगा। बैठक में विधानसभा में पूर्व मुख्य सचेतक रतन देवासी, नगरपालिका चेयरमैन जीतूराणा, महा होटल एसोसिएशन अध्यक्ष सुधीर जैन, नगरपालिका आयुक्त जितेंद्र व्यास, एईएन नवोदितसिंह, राजस्व निरीक्षक महेंद्र बंजारा, स्टोर संस्थापन शाखा प्रभारी राजकिशोर शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष नारायणसिंह भाटी, पार्षद सौरभ गांगडिया, भरत देवासी व अनिल माथुर आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना