शहर में बदली सफाई व्यवस्था:माउंट आबू में डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन ठेका खत्म, नगर पालिका ने अपने स्तर पर शुरू करवाई सफाई, मॉनिटरिंग भी करेगी

माउंट आबू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क किनारे सफाई करते हुए कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
सड़क किनारे सफाई करते हुए कर्मचारी।

माउंट आबू शहर में बुधवार से डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण का ठेका खत्म कर दिया गया है। नगर पालिका के 98 सफाई कर्मचारियों से साफ-सफाई की। शहर में सफाई व्यवस्था के लिए पालिका के स्थायी सफाई कर्मचारियों के अलावा अस्थायी कर्मचारी भी लगाए जाएंगे। पालिका अपने स्तर पर सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग भी करेगी। बता दें कि प्रशासनिक समिति और कार्यपालिका समिति की गत 22 सितंबर को पालिका लाइब्रेरी में बैठक आयोजित हुई थी। जिसमें घर-घर कचरा संग्रहण के बारे में निर्णय लिया गया था।

प्रमुख रास्तों से हटाया गया कचरा।
प्रमुख रास्तों से हटाया गया कचरा।

शहर में मुख्य जमादार तरुण कुमार के सानिध्य में बुधवार से पालिका के स्तर पर सफाई कार्य शुरू किया गया है। जिसमें शहर के मुख्य टूरिस्ट पॉइंट सहित शहर के सभी जगहों से कचरा उठाया गया। मुख्य जमादार तरुण कुमार ने बताया कि शहर में 111 स्थायी कर्मचारी में से 98 कर्मचारियों के द्वारा सभी जगहों से 8 ट्रोली कचरा उठाया गया। सफाई व्यवस्था को गति देने के लिए संबंधित अधिकारी से निर्णय कर अस्थायी कर्मचारी लगाए जाएंगे। बता दें कि शहर के मुख्य डंपिंग यार्ड से कचरा आबूरोड़ जाता है। इसका भी टेंडर पालिका द्वारा आगामी महीनों में किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...