पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण अभियान:वैक्सीनेशन का उत्साह, 7 दिनों में 9625 लोगों ने लगवाया टीका

माउंटआबू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माउंटआबू. शहर में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। - Dainik Bhaskar
माउंटआबू. शहर में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है।
  • माउंट आबू उपखंड में कोरोना संक्रमण को लेकर अब तक 55 हजार से ज्यादा लोग लगवा चुके हैं टीका
  • इसमें 11 हजार से ज्यादा युवा

माउंट आबू उपखंड क्षेत्र में वैक्सीनेशन को लेकर गजब का उत्साह नजर आ रहा है। वैक्सीन लगवाने के लिए बुजुर्गों से लगाकर युवा भी आगे हैं। महामारी का खतरा हर वर्ग को सताने लगा है। इस कारण वैक्सीनेशन को गति देने का प्रयास भी लगातार किया जा रहा है। प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार लोगों को इसको लेकर जागरूक करने के प्रयास किए जा रहे हैं। एसडीएम अभिषेक सुराना ने बताया कि उपखंड क्षेत्र में अब तक कुल 55 हजार 600 लोगों को वैक्सीन लग चुकी हैं।

जिसके तहत हेल्थ केयर वर्कर के 1 हजार 954 लोगों को पहली डोज एवं 1 हजार 736 लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। फ्रंटलाइन वर्कर के 2 हजार 261 लोगों को पहली डोज एवं 1 हजार 595 लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। 45 वर्ष के आयु से अधिक सीनियर सिटीजन की पहली डोज 29 हजार 58 एवं दूसरी डोज 7 हजार 254 लोगों को लग चुकी हैं। 18 वर्ष की आयु से अधिक प्रथम डोज 11 हजार 742 युवाओं लग चुकी हैं।
7 दिन में 7 हजार युवाओं ने लगवाई वैक्सीन :

एसडीएम अभिषेक सुराणा ने बताया कि उपखंड क्षेत्र में गत 7 दिन में 9 जून से 15 जून तक 45 वर्ष की आयु के 2 हजार 587 लोगों को टीका लग चुका है एवं 18 वर्ष की आयु से अधिक 7 हजार 38 युवाओं को टीका लग चुका है। 9 जून से 15 जून तक 45 वर्ष की आयु से अधिक एवं 18 वर्ष की आयु से अधिक कुल 9 हजार 625 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

इधर, वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए पार्षदों की हुई वीसी

वैक्सीनेशन कार्यक्रम में सहभागिता बढ़ाने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष जीतू राणा समेत जनप्रतिनिधि व पार्षदों ने अपने मोबाइल फोन से वीसी में जुड़े। वैक्सीनेशन कार्यक्रम की वीसी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत संबंधित विभाग के मंत्री भी जुड़े हुए थे। वीसी में पालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष रणजीत बनोधा, भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नारायण भाटी, मांगीलाल काबरा, पंकज राणा, सुनील मेहरा व नवनीत बंसल मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...