पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म-आस्था:नौ दिनों तक पहली बार अंबाजी दरबार का सतरंगी रोशनी से शृंगार

आबूरोड/माउंट12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आबूरोड के पास स्थित अंबाजी माता मंदिर में पहली बार नौ दिनों तक माता के दरबार का सतरंगी रोशनी का श्रृंगार हो रहा है। मंदिर प्रबंधन की ओर से पहली बार पूरे मंदिर परिसर को लेजर लाइटो से सजाया गया है। शाम होते ही जैसे ही लेजर लाइटें शुरू होती है ऐसे लगता है कि जैसे इसी सिंदूरी रोशनी से मां का श्रृंगार किया जा रहा है।

लाल, पीली, हरी और नीली समेत सात अलग-अलग रोशनी से पूरा मंदिर जगमगा रहा है। खास बात यह है कि जैसे ही एक रंग की लेजर लाइट शुरू होती है तो पूरा मंदिर एक जैसी रोशनी में रंग जाता है। वहीं प्रवेश द्वार को भी विशेष सिंदूरी रंग की रोशनी से सजाया गया है।

माताजी के सामने व्यसन छोड़ने का संकल्प भी लेना होगा

कलेक्टर आनंद पटेल ने बताया कि इस नवरात्रि पर पहली बार व्यसन छोडऩे का संकल्प भी दिलाया जा रहा है। मंदिर परिसर में व्यसन छोडऩे के लिए अलग-अलग पात्र रखे हुए है। श्रद्धालु इसमें संबंधित व्यसन को नाम लिखकर माताजी के समक्ष छोडऩे का संकल्प लेता है। बताया जा रहा है कि इस तरह की पहल पहली बार की जा रही है।

वहीं इससे पूर्व शनिवार को मंदिर प्रशासक सुरेंद्र सिंह जडेजा की मौजूदगी में सुबह 9 बजे विधिविधान के साथ घट स्थापना की गई। वहीं कोरोना संक्रमण के प्रभाव के चलते इस बार आरती के दौरान श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं मिलेगा। मंदिर के मुख्य गेट पर सेनेटाइज के बाद ही भक्तों को प्रवेश दिया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें