पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सराहनीय प्रयास:ताइवान से ग्लोबल अस्पताल को मिले 50 लाख रुपए के चार वेंटीलेटर, कलेक्टर ने किए सुपुर्द

माउंटआबूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माउंट आबू. ग्लोबल अस्पताल को ताइवान की संस्था टीजेडयू, सीएचआई फाउंडेशन ने करीब 50 लाख की लागत से चार वेंटीलेटर, दस सिरिंज पंप व दस इन्फूजन पंप मुहैया करवाए। - Dainik Bhaskar
माउंट आबू. ग्लोबल अस्पताल को ताइवान की संस्था टीजेडयू, सीएचआई फाउंडेशन ने करीब 50 लाख की लागत से चार वेंटीलेटर, दस सिरिंज पंप व दस इन्फूजन पंप मुहैया करवाए।

कलेक्टर भगवती प्रसाद ने कहा कि सामाजिक सरोकारों को फलीभूत करने के लिए सामूहिक प्रयासों की जरूरत होती है। ग्लोबल अस्पताल की ओर से आर्थिक रूप से कमजोर तबके के मरीजों को समय पर स्वास्थ्य उपचार मिलना पुण्य कार्य है। कोविड समेत अन्य आपातकालीन मरीजों के उपचार को देखते हुए वर्तमान में उच्च गुणवत्तायुक्त आधुनिक वेंटीलेटर की क्षेत्र में आवश्यकता महसूस की जा रही थी।

ताइवान के भामाशाहों की ओर से पूरा करने का किया गया प्रयास सराहनीय है। इस भगीरथी कार्य से किसी हद तक मरीजों को राहत मिल पाएगी। यह बात उन्होंने बुधवार देर शाम ग्लोबल अस्पताल को ताईबान की संस्था टीजेडयू, सीएचआई फाउंडेशन ने करीब 50 लाख की लागत से चार वेंटीलेटर, दस सिरींज पंप व दस इन्फूजन पंप अस्पताल निदेशक डॉ. प्रताप मिढ्ढा को सुपुर्द करते हुए कही। उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रबंधन हर परिस्थिति में अपने दायित्वों को निभाने के लिए हमेशा तत्पर रहता है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए मरीजों को समय पर समुचित उपचार मुहैया कराने के लिए पिछले दिनों जहां ऑक्सीजन की भारी किल्लत महसूस की गई थी।

वहीं ऑक्सीजन मुहैया होने के बाद गंभीर मरीजों की जीवनसुरक्षा को वेंटीलेटर की कमी महसूस की गई, जिसकी पूर्ति के लिए ग्लोबल अस्पताल को ताइवान की संस्था टीजेडयू, सीएचआई फाउंडेशन ने करीब 50 लाख की लागत से चार वेंटीलेटर, दस सिरींज पंप व दस इन्फूजन पंप मुहैया करवाए हैं।

ग्लोबल अस्पताल के फिजिशियन डॉ. सचिन सुखसोले, ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. शरद मेहता, रेडियोलॉजिस्ट डॉ. आनंद, नेत्ररोग विशेषज्ञ डॉ. सुधीर सिंह, डॉ. बिन्नी सरीन, आहार विशेषज्ञ डॉ. सुजाता राठी, ऋषि मेहता, जगत प्रकाश सिंह, संजय कुमार, सिस्टर स्मिता मौजूद थे।
चिकित्सा कर्मियों ने जान जोखिम में डाल कर दी है सेवाएं :

अस्पताल निदेशक डॉ. मिढ्ढा ने कहा कि ग्लोबल अस्पताल की चिकित्सकीय सेवाओं से मरीजों को समय पर सही स्वास्थ्य उपचार मिलना अपने आप में अहम उपलब्धि है। पिछले दिनों कोविड संक्रमण महामारी की भयावह स्थिति के दौरान अस्पताल के चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टॉफ व अन्य कर्मचारियों ने स्वयं की जान को जोखिम में डालने की परवाह किए बिना दिन रात निरंतर अपनी सेवाएं दी है। उसकी जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है। निस्वार्थ सेवा दृष्टिकोण के साथ मरीजों का उपचार करने की प्रबल इच्छा शक्ति के समक्ष कोई समस्या आड़े नहीं आ सकती। यह कोविड संक्रमण ने सिद्ध कर दिया।

खबरें और भी हैं...