आबूरोड में पहली बार दिखा ग्रीन वाइन स्नेक:सांप को देखने के लिए लगी भीड़, रेस्क्यू टीम के पहुंचने से पहले ही 3-4 लड़कों ने मार डाला

माउंट आबू21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क पर मरा पड़ा ग्रीन वाइन स्नेक। - Dainik Bhaskar
सड़क पर मरा पड़ा ग्रीन वाइन स्नेक।

आबूरोड शहर में शनिवार को मानपुर के पास ऋषिकेश रोड पर पहली बार ग्रीन वाइन स्नेक दिखाई दिया। इस अगल तरह के सांप को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान लोगों ने इसकी सूचना स्नेक कैचर को दी, लेकिन स्नेक कैचर के पहुंचने से पहले ही कुछ लड़कों ने सांप को मार डाला।

वन प्रेमी और स्नेक कैचर चिंटू यादव ने बताया कि रेबारीवास में एक घर के सामने ग्रीन कलर का लंबा ओर पतला सांप दिखाई देने की सूचना मिली थी। इस दौरान इस बिल्कुल अलग दिखने वाले सांप को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। उन्होंने कहा कि सूचना के बाद टीम के साथ मौके पर पहुंचा। हमारे पहुंचने से पहले ही कुछ लोगों ने सांप को मार दिया था। हमने लोगों से पूछा तो उन्होंने कहा कि 3-4 लड़कों ने उसे डंडे से मारा और वहां से भाग गए।

चिंटू यादव ने बताया कि माउंट आबू में कई बार ग्रीन और भूरे रंग का सांप दिखाई देता है, लेकिन आबूरोड में पहली बार हरे रंग का सांप दिखाई दिया था। इसकी लंबाई ढाई फीट थी। इस ग्रीन वाइन स्नेक का दूसरा नाम कैट स्नेक भी है। जब ये सांप किसी को डंसते हैं, तो डंसे हुए स्थान में 3-4 घंटे दर्द और सूजन रहती है। इसकी 13 प्रकार की खतरनाक प्रजातियां होती है। ये पेड़ों पर चिड़िया के अंडे, छोटे-मोटे जीव आदि इनका भोजन है।

खबरें और भी हैं...