पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:हिल स्टेशन माउंट आबू में हाड़ कंपाने वाली सर्दी से जनजीवन हुआ प्रभावित

माउंट आबू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • माउंट में तापमान माइनस 1 डिग्री, जमी बर्फ

प्रदेश समेत जिलेभर में कड़ाके की सर्दी का दौर गुरुवार को भी जारी रहा। हिल स्टेशन माउंट आबू में लगातार दूसरे दिन पारा माइनस में रहा और सुबह जगह-जगह बर्फ जमी और दिनभर कोहरा छाया रहा। साथ ही जिलेभर में हर तरफ छाए कोहरे से बढ़ी नमी के बीच ठंडी हवा ने लोगों को झकझोर कर रखा हुआ है। माउंट आबू में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री बढ़कर माइनस 1 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 0.6 डिग्री बढ़कर 19 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

तापमान में बढ़ोतरी के बावजूद यहां पड़ रही हाड़ कंपाने वाली सर्दी से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। इधर, सिरोही में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री बढ़कर 9 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जिलेभर में गुरुवार सुबह से चल रही सर्द हवाओं से ठिठुरन बरकरार रही। सर्द हवा के कारण सुबह बाहर निकलना मुश्किल हो गया। हालांकि शहर में गुरुवार को कोहरे का प्रभाव कम नजर आया, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में सवेरे देर तक कोहरा छाया रहा।

दो दिन शीतलहर चलने की संभावना
मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों में ‘कोल्ड डे’ की संभावना जताई है। पारे की बात करें तो पिछले दिन की तुलना में सर्दी तेज हुई है। माउंट आबू में पारा दो दिन से माइनस में है और सिरोही में 8-9 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने अगले 3 दिन तक कोहरे का यलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के कई जिलों में 9 जनवरी तक घना कोहरा छाया रहेगा। 8 और 9 जनवरी को कोल्ड डे की स्थिति रहेगी। इस दौरान दिन और रात का पारा भी गिरेगा, इससे सर्दी तेज होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें