पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आबू व्यापार संघ:माउंटआबू में होटल एसोसिएशन सदस्यों ने नगरपालिका आयुक्त को बताई समस्याएं

माउंट आबू10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बकाया यूडी टैक्स जमा कराने के लिए नपा. कार्यालय में समुचित प्रबंध करवाने का भी आग्रह किया

माउंटआबू होटल एसोसिएशन अध्यक्ष युसुफ खान पठान की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार सवेरे नगरपालिका आयुक्त रामकिशोर से मुलाकात की। इसमें इन लोगों ने होटल व्यवसायियों की विभिन्न समस्याओं की जानकारी देकर समाधान करवाने का आग्रह किया गया। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल सदस्यों का कहना था कि होटल एसोसिएशन के तहत 65 होटलें एवं पीजी गेस्टहाउस सम्मिलित है। कई होटलें एवं पीजी गेस्टहाउस ऐसे है जिनमें रिपेयरिंग कार्य करवाने की बहुत आवश्यकता है।

कहीं पर सीवरेज पाइप टूटा हुआ पड़ा तो कहीं पर टाइल्स बदलने समेत छोटे-मोटे काम करवाने है लेकिन, बीते लंबे समय से परमिशन नही मिल रही है। वे चाहकर भी पाइप व टूटी टाइल्सें तक नहीं बदलवा पा रहे हैं। इससे होटल व्यवसायियों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस माैके भास्कर अग्रवाल, जीकेदास एवं विकास अग्रवाल माैजूद रहे।

आबू व्यापार संघ अध्यक्ष ने प्लास्टिक ग्लास के बढते उपयाेग पर जताई चिंता : इधर, आबू व्यापार संघ अध्यक्ष अजय बंसल ने भी बुधवार को नगरपालिका कार्यालय पहुंचकर आयुक्त रामकिशोर से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि पूर्व में प्रशासन की ओर से माउंटआबू को प्लास्टिक मुक्त शहर घोषित किया गया है। यहां पर प्लास्टिक का उपयोग पर पूर्णतया रोक है तथा ऐसा कहीं पाया जाता है तो उसके खिलाफ जुर्माना वसूलने का प्रावधान किया गया है। लेकिन, बीते कुछ समय से बाहर से कोई होलसेलर यहां आकर हार्ड प्लास्टिक के ग्लास बेच रहा है।

यूडी टैक्स जमा करवाने के लिए भी बार-बार आना पड़ रहा नगरपालिका : प्रतिनिधिमंडल सदस्यों का कहना था कि यूडी टैक्स जमा करवाने के लिए नगरपालिका कार्यालय में कोई व्यवस्था नहीं है। इससे उन लोगों को बार-बार कार्यालय के चक्कर काटना पड़ रहा है। इसके लिए समुचित प्रबंध करवाने की मांग की गई।

होटल एसोसिएशन सदस्यों से हुई बातचीत के अनुसार होटल व्यवसायियों को यूडी टैक्स जमा करवाने में हो रही परेशानियों का जल्द समाधान करवाने के लिए हर आवश्यक प्रबंध करेंगे। इसके अलावा नगरपालिका प्रशासन की ओर से जिनका यूडी टैक्स बकाया चल रहा है उनकी सूची बनाकर इसकी वसूली के लिए डिमांड नोटिस भेजा जाएगा। इस प्रक्रिया को ऑनलाइन करवाने पर भी विचार चल रहा है। प्लास्टिक ग्लास के उपयोग की शिकायतों को गंभीरता से लिया गया है। सहायक राजस्व निरीक्षक शैतानाराम विश्नोई को कार्रवाई करने के आदेश दे दिए गए है।
रामकिशोर, आयुक्त, नगरपालिका, माउंटआबू

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser