फेस्टिव सीजन में कोरोना को लेकर सावधानी:माउंट आबू में टूरिस्ट को बिना मास्क होटल में नहीं मिलेगी एंट्री, शहर में लोगों को बांटे जाएंगे मास्क

माउंट आबूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में घूमते पर्यटक। - Dainik Bhaskar
शहर में घूमते पर्यटक।

माउंट आबू में कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए आगामी त्योहारी सीजन में शहर के मुख्य बाजार, सब्जी मंडी, टोल नाका सहित मुख्य पर्यटन स्थलों पर बिना मास्क घूमने वाले लोगों को मास्क वितरित किए जाएंगे। इसके साथ ही बिना मास्क घूमने वाले लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरुक किया जाएगा। होटल, रेस्टोरेंट व दुकानों के बाहर नो मास्क-नो एंट्री के स्टीकर और बैनर लगाए जाएंगे। मास्क नहीं लगा होने पर होटल या रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं होगी। इसके लिए दुकानदारों को भी पाबंद किया गया है।

दीपावली के सीजन से पहले ही हिल स्टेशन की होटलों में टूरिस्ट का वेलकम करने का तरीका भी बदल गया है। अब माउंट में प्रवेश से लेकर होटलों में रूम और नक्की लेक पर बोटिंग के लिए स्क्रीनिंग और सैनिटाइजिंग जैसे नियम बना टूरिस्ट को प्रवेश दिया जा रहा है। शहर में टोल नाके पर टूरिस्ट को सैनिटाइजिंग करने के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही होटल में पहुंचने पर भी सैनिटाइजिंग की जा रही है। रूम देने से पहले यात्रियों के सामान को सैनिटाइज किया जा रहा है। होटल स्टाफ भी एहतियात बरत रहा है। होटल में रिसेप्शन काउंटर, रूम सर्विस ब्वॉय के साथ ही हर कर्मचारी ड्यूटी के दौरान गलव्ज पहन रहा है। कई होटलों के मैन गेट पर ऑटोमेटिक सैनिटाइजिंग मशीनें लगाई है।

खबरें और भी हैं...