पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रिश्तों का खून:जमीन बंटवारे के विवाद में भाई ने लाठी मारी, नीचे गिरते ही भतीजे ने कुल्हाड़ी से मार डाला

आबूरोड18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खारा गांव में हत्या कर पिता-पुत्र मौके से फरार

रीको थाना क्षेत्र के खारा गांव में रिश्तों के खून का मामला सामने आया है। यहां जमीन बंटवारे के विवाद में भतीजे ने पिता के साथ मिलकर चाचा की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी भतीजा और उसका पिता मौके से फरार हो गए। घटना मंगलवार रात करीब साढे़ आठ बजे की है। रीको थानाधिकारी बलभद्र सिंह मौके पर पहुंचे और शव को मोर्चरी में रखवाया।

आरोपी भतीजे सकुरा गरासिया पकड़ने के लिए टीमें बनाई। गांव में आरएसी व पुलिस का जाप्ता तैनात किया गया। आरोपी सकुरा और उसके चाचा केसाराम गरासिया के बीच लंबे समय से ज़मीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था।

मंगलवार शाम को भी विवाद हुआ, जिसमे सकुरा ने उसके चाचा को हत्या कर दी। आरोपी सकुरा की तलाश में एसपी धर्मेंद्र सिंह के निर्देश पर शहर थानाधिकारी सुमेरसिंह के नेतृत्व व रीको थाना के थानाधिकारी के नेतृत्व में टीम बनाई गई है।

बेटा-बेटी के साथ पानी भरने गए केसाराम, पिता-पुत्र ने घात लगा हमला किया : सीना पुत्र कसनाजी गरासिया निवासी तालाब फली खारा ने रिपोर्ट दी कि 13 जुलाई की शाम को उसका छोटा भाई केसाराम पुत्र कसनाजी गरासिया निवासी तालाब फली घर से कुएं पर पानी की हौद भरने के लिए मोटर चालू करने गया था।

उस वक्त उसका बेटा सोमा और बेट सौकी भी साथ थी। शाम 7:30 बजे वापसी में कुएं से घर आते समय पहले से तैयारी करके छुपे हुए सकुरा राम पुत्र भगाराम व उसका पिता भगाराम पुत्र कसनाजी गरासिया खड़े थे।

मौका मिलते ही भाई केसाराम के पीछे से भगाराम ने लाठी से वार किया, जिससे केसाराम नीचे गिर गया, तभी सकुरा ने कुल्हाड़ी से उसके सिर पर कंघे तथा शरीर के अन्य जगहों पर ताबड़तोड़ वार किए। केसाराम का बेटा और बेटी मदद के लिए चिल्लाने लगे उनकी आवाज सुनकर रिपोर्टकर्ता तथा उसका भाई सवाराम दोनों मौके पर पहुंचे तो उनको देखकर दोनों पहाडी की तरफ भाग गए।

भाई केसाराम को देखा तो काफी खून बहने से मौके पर ही माैत हो गई थी। भाई केसाराम की जमीन के बंटवारा की बात को लेकर कई दिनों से सकुराराम गाली गलौज करता था तथा रंजिश रखता था। इसकी वजह से भाई केसाराम की सकुराराम व उसके पिता भगाराम ने मिलकर हत्या की।

खबरें और भी हैं...