पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पर्यटक बैठ और घूम सकेंगे:संवरने लगा कमला नेहरू पार्क; सेल्फी प्वाइंट, पेंटिंग, किड्स कॉर्नर और पाथ-वे बनेगा, इन पर खर्च होंगे 44 लाख रुपए

माउंटआबू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कमला नेहरु पार्क में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए किए जा रहे विकास कार्य। - Dainik Bhaskar
कमला नेहरु पार्क में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए किए जा रहे विकास कार्य।
  • पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नगरपालिका की ओर से करवाए जा रहे विकास कार्य

हिल स्टेशन माउंट आबू में पर्यटन को बढ़ावा देने और पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कमला नेहरू पार्क को विकसित किया जा रहा है। पार्क में नगरपालिका की ओर से सेल्फी प्वाइंट बनाया जा रहा है और लोगों के बैठने के लिए आकर्षक बेंच लगाई जा रही हैं। साथ ही यहां आकर्षक पेंटिंग भी बनाई जा रही है। पार्क में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले लगेंगे, जो किड्स कॉर्नर होगा। इसके साथ ही विभिन्न कार्य करवाए जा रहे है, इसके लिए नगर पालिका की ओर से 44 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

माउंट आबू में अभी नक्की झील पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहे हैं, पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए इस बार कई वर्षों से खंडहर पड़े कमला नेहरु पार्क का नगरपालिका की ओर से सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। शहर में सनसेट जाने वाले स्थान पर कमला नेहरू पार्क भी अब पर्यटकों के आकर्षित करेगा, जहां पर सैलानी आकर बैठ सकेंगे घूम फिर सकेंगे। नगर पालिका एईएन नवोदित राजपुरोहित ने बताया कि शहर में करीब 44 लाख की लागत से पूरे गार्डन का कायाकल्प किया जा रहा है। कमला नेहरू पार्क में त्वरित गति से कार्य किया जा रहा है।

इस गार्डन में पर्यटकों के बैठने के लिए चारों ओर बेंच लगाई जा रही हैं। घूमने के लिए पाथ वे बनेगा। इसके अलावा जो दुरुपयोग सामग्री थी, उसका सदुपयोग किया गया है, वेस्ट पड़े सामग्री से बैठने के सिटिंग की व्यवस्था की गई है। गार्डन में कैफिटेरिया एरिया भी है। उसी के पास माउंट आबू की सबसे सुंदर बर्ड ग्रीन मुनिया की पेंटिंग बनाई गई है। कैफिटेरिया के बिल्कुल पास सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। पूरे गार्डन में चारों और रंग रोगन कराकर इसे ओर सुंदर बनाया जा रहा है।

आकर्षण का केंद्र बनेगा पार्क
माउंट आबू शहर में कमला नेहरू पार्क आने वाले सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा। यहां पर सैलानी आकर घूम फिर सकेंगे, बैठ सकेंगे एवं अपना कुछ समय शांतिपूर्वक बिता सकेंगे।
- जीतू राणा, अध्यक्ष, नगर पालिका

पर्यटन बढ़ाने का कर रहे प्रयास
सैलानियों के आकर्षण का केंद्र रहेगा। यहां पर टूरिस्ट आकर आनंद ले पाएगा। पार्क में बच्चों के लिए झूले भी लगेंगे, जो किड्स कॉर्नर रहेगा। कार्य तेज गति से शुरू है एवं जल्दी ही कार्य पूरा होगा।
- अभिषेक सुरणा, एसडीएम,माउंट आबू

खबरें और भी हैं...