पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला कारागार:जेल की तलाशी में मिले मोबाइल, चार्जर और अन्य सामान; बुधवार को 20 जवानों के साथ ली जेल की तलाशी

सिरोही4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेलर शर्मा ने सोमवार को ज्वाइनिंग के बाद दी थी चेतावनी

जिला कारागार में बुधवार को जांच के दौरान मोबाइल, चार्जर और ब्लूटूथ समेत कई सामान मिले। वही इस मामले को लेकर कोतवाली थाने मे मामला भी दर्ज कराया गया है। इससे पूर्व पद जेलर विल्सन शर्मा ने उसी दिन सोमवार को जॉनिंग के बाद संपर्क सभा के दौरान चेतावनी दी थी की जेल में इस तरह की कोई वस्तु न मिले।

चेतावनी देने के बाद बुधवार को आरएसी के 20 जवानों के साथ कारागार की तलाशी ली। तलाशी के दौरान उन्हें तीन पैकेट मिले और जब पैकेटों को खोला तो उसमें दो मोबाइल, चार्जर, इयर फोन, ब्लूटूथ, कुछ तंबाकू की पुडिय़ां और बीड़ी के 42 बंडल मिले जिस पर उन्होंने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया।

डीएसपी विल्सन शर्मा ने बताया कि महानिदेशक के निर्देशानुसार ऑपरेशन फ्लश आउट को सफल बनाने के लिए जिला कारागार पर निरंतर सघन तलाशी एवं निषिद्ध सामग्री की कारागार में बंदियों तक पहुँचने से रोकने के लिए और अधिक प्रभावी ढंग से प्रयास किए जाने के तहत कार्रवाई की गई। जेलर ने बताया कि उन्होंने कारागार में पद भार ग्रहण करते ही उसी दिन शाम को सभी बंदियों सहित स्टाफ की संपर्क सभा ली थी। बैठक में उन्होंने सभी को स्पष्ट कहा था कि कुछ भी निषिद्ध सामग्री कारागार में नहीं रहनी चाहिए। इसके लिए दो दिन का समय दिया था।

दो दिन का समय पूरा होते ही बुधवार को उन्होंने आरएसी के बीस जवानों के साथ कारागार की सघन तलाशी ली। कोतवाली थाना अधिकारी अनिता रानी ने बताया कि नए जेलर ने बुधवार को कारागार की तलाशी ली थी, उसमें मोबाइल, ब्लूटूथ, इयर फोन तंबाकू बीड़ी के बंडल जैसी सामग्री मिली है, जिसे लेकर मामला दर्ज करवाया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर दोनों मोबाइलों की जांच की जाएगी, ताकि कॉल डिटेल से पूरी जानकारी मिल सके। इस मामले की जांच एएसआई गणपतसिंह को सौंपी गई है।

कुछ दिनों पहले जांच के दौरान जेल में मिली थी अफीम
पुलिस महानिदेशक राजीव दासोत के निर्देश पर चलाए गए ऑपरेशन फ्लश आउट के तहत सिरोही कारागार में कुछ दिनों पहले 41 ग्राम अफीम, सिम व ब्लूटूथ आदि सामान मिले थे। जिसके बाद सिरोही जेलर को निलंबित कर नए जेलर विल्सन शर्मा को स्पेशल ऑपरेशन के तहत केंद्रीय कारागार जयपुर से सिरोही कारागार में नियुक्त किया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें