दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर:प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को संगठन की रीति-नीति के अनुसार कार्य करने को किया प्रेरित

आबूरोड8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मूंगथला के मधुसूदन मंदिर में हुआ भाजपा ग्रामीण मंडल कार्यकर्ताओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

समीपवर्ती मूंगथला गांव के मधुसुदन मंदिर परिसर में आयोजित भाजपा ग्रामीण मंडल कार्यकर्ताओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर रविवार को सम्पन हुआ। शिविर के अंतिम दिन ग्रामीण मंडल अध्यक्ष दिनेश खंडेलवाल ने मंडल गठन की प्रक्रिया से लेकर पन्ना प्रमुख तक कार्य विस्तार की योजना के बारे में बताया। उनका कहना था कि भाजपा कार्यकर्ता बेस पार्टी है तथा इसमें परिवारवाद और भाई भतीजावाद के लिए कोई जगह नहीं है।

कार्यकर्ता अनुशासन में रहकर एक-एक मतदाता तक कैसे पहुंच सकता है समर्पित कार्यकर्ता क्या होता है और भाजपा समर्पित कार्यकर्ता पर कैसे नजर रखती है ऐसा भाजपा में ही संभव होता है कि बूथ स्तर का कार्यकर्ता उच्च पदों तक पहुंच सकता है। दुर्गेश शर्मा ने व्यक्तित्व विकास पर विचार व्यक्त किए। उनका कहना था कि आपका व्यक्तित्व ही आपकी विचारधारा से प्रभावित होता है। मनीष परसाई ने भाजपा के इतिहास के बारे में बताते हुए कहा कि पार्टी में कार्यकर्ता का जीवन त्याग और तपस्या का रहा है। जनसंघ की स्थापना से पूर्व राष्ट्रवाद को कुचलने को कुत्सित प्रयास किया गया था लेकिन, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों एवं प्रयासों व पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी जैसे कार्यकर्ताओं की बदौलत पार्टी आज विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई है।

भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश को आगे बढ़ा रही है। दिपेन्द्रसिंह ने प्रदेश में सतारुढ कांग्रेस सरकार की नाकामियों के बारे में बताया। इस मौके अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश मंत्री सुरेश सिंदल, बलवंतसिंह, प्रवीण राठौड़, श्रवणसिंह, स्वयमं उपाध्याय, गेनाराम, नगाराम, रणजीतसिंह, तुषार त्रिवेदी, आनन्द माली, करण मेवाडा, कन्हैया खरे, सुरेश पुरोहित, पिन्तेश पुरोहित, मुकेश कोठारी, छगन कीर, छगन कोली, शंकर देवासी, हीराभाई, भावाराम गरासिया व बाबूलाल छीपा समेत पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...