पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

माउंट में मेघ प्रवास:माउंट आबू में 24 घंटों में हुई 10 एमएम बारिश, पूरे दिन पहाड़ियों में उतरे बादलों ने कराया मानसून सक्रिय होने का एहसास

माउंट आबू8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वादियों में उतरे बादल, दिनभर रिमझिम ने भिगोया

प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में बुधवार को उतरे बादलों ने मानसून सक्रिय होने का एहसास कराया और दिनभर रिमझिम बारिश से मौसम भी सुहाना बना रहा। यहां की वादियों में छाए बादलों से लगा कि सैलानियों के साथ बादल भी यहां प्रवास पर आए हो।

बादल छाने से यहां पूरे दिन सूरज नहीं निकला और रिमझिम बारिश का दौर जारी रहने से यहां की आर्द्रता भी 100 प्रतिशत रही। सड़कों पर बादल छाने से विजिबिलिटी भी कम रही, जिससे वाहनों को दिन में भी हैडलाइट जलाकर गुजरना पड़ा।

यहां पहुंच रहे सैलानी भी सुहाने हुए मौसम का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। बुधवार को यहां के अधिकांश पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की भीड़ रही। वहीं नक्की झील पर भी बोटिंग के लिए सैलानियों में उत्साह नजर आया।

बुधवार को माउंट आबू का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। बुधवार सुबह 8 बजे तक बीते 24 घंटों में माउंट आबू व आबूरोड में 10-10 एमएम, रेवदर में 3 एमएम और सिरोही व पिंडवाड़ा में 1-1 एमएम बारिश दर्ज की गई।

इधर, जिलेभर में काले घने बादलों ने जगाई उम्मीद, बरसे नहीं

जिलेभर में बीते दो दिनों से काले घने बादल छा रहे हैं, जिससे मानसून के सक्रिय होने की उम्मीद जग रही है, लेकिन मानसून पूरी तरह से सक्रिय नहीं होने से बादल बरस नहीं रहे। जिला मुख्यालय पर बुधवार को सवेरे कुछ देर के लिए रिमझिम हुई, लेकिन इसके बाद दिनभर बादल छाए रहे। शाम तक बारिश नहीं होने से लोग निराश हुए।

सिरोही जिले में अब तक कहां कितनी हुई बारिश

  1. आबूरोड 118 एमएम
  2. माउंट आबू 226 एमएम
  3. रेवदर 133 एमएम
  4. सिरोही 86 एमएम
  5. पिंडवाड़ा 106 एमएम
  6. शिवगंज 99 एमएम
  • नोट : आंकड़े जल संसाधन खंड के अनुसार बुधवार सुबह 8 बजे तक के एमएम में)
खबरें और भी हैं...