पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सत्र जनवरी 2021:इग्नू में नए प्रवेश व दोबारा पंजीयन 15 अप्रैल तक होंगे

शिवगंज9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय इग्नू में सत्र जनवरी 2021 के लिए नवीन प्रवेश एवं पुन: पंजीयन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल है। इग्नू अध्ययन केंद्र राजकीय महाविद्यालय शिवगंज के समन्वयक डॉ. रवि शर्मा ने बताया कि जिन विद्यार्थियों ने जनवरी 2020 में नवीन प्रवेश या पुन: पंजीयन करवाया है या पूर्व में प्रवेश लिया है और किसी कारण से पुन:पंजीयन नहीं करवाया है, उनके लिए प्रवेश व पुन:पंजीयन की तिथि 15 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई है।

अध्ययन केंद्र सहायक समन्वयक डॉ. भूपेश डी वर्मा ने बताया कि स्नातक कार्यक्रमों बीए और बी-कॉम में अनुसूचित जाति व अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के लिए प्रवेश निशुल्क है। प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों को पाठ्य सामग्री भी इग्नू की ओर से निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी। इग्नू पाठ्यक्रमों के परीक्षा आवेदन पत्रों के लिए ऑनलाइन पोर्टल 1 अप्रैल से शुरु हो गया है। जिन परीक्षार्थियों ने स्नातक पाठ्यक्रम में जुलाई 2021 में प्रवेश लिया है, वे अपना जून 2021 में होने वाली परीक्षा के लिए आवश्यक रूप से आवेदन करें अन्यथा परीक्षा में बैठने से वंचित रहना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें