पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पदस्थापन की मांग:टीएसपी क्षेत्र में कार्यरत नॉन टीएसपी शिक्षकों ने अपनी मांग को लेकर एसडीएम हरि सिंह देवल को ज्ञापन सौंपा

पिंडवाडा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टीएसपी क्षेत्र में कार्यरत नॉन टीएसपी शिक्षकों ने अपनी मांग को लेकर एसडीएम हरि सिंह देवल को ज्ञापन सौंपा। शिक्षकों ने बताया कि सिरोही जिले के पिंडवाड़ा तहसील का आंशिक भाग टीएसपी में आने से नॉन टीएसपी क्षेत्र के शिक्षकों की समस्याएं बढ़ रही है। पिछले लंबे समय से नॉन टीएसपी क्षेत्र के शिक्षकों की ओर से टीएसपी क्षेत्र से कार्यमुक्त कर नॉन टीएसपी स्कूलों में पदस्थापन को लेकर मांग की जा रही है।

मंगलवार को राजस्थान सरकार ने स्थानांतरण प्रक्रिया पर रोक हटा दी, लेकिन टीएसपी क्षेत्र में कार्यरत नॉन टीएसपी शिक्षकों की मुश्किलें अभी भी बढ़ती जा रही है, क्योंकि शिक्षकों का कहना है कि जब तक टीएसपी से नॉन टीएसपी पदस्थापन नहीं होता है तब तक किसी शिक्षक का स्थानांतरण संभव नहीं है। ऐसे में सरकार की ओर से शिक्षकों की मांग को नजर अंदाज किया जा रहा है, जिसके विरोध में बुधवार को नॉन टीएसपी शिक्षक संघर्ष समिति के शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री के नाम एसडीएम पिंडवाड़ा को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान अध्यक्ष सलीम खान, प्रहलाद गुर्जर, अकरम खान, सुरेश कुमार, रमेश, रणवीर यादव, पवन बेनीवाल आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...