पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तफ्तीश:पत्नी के आरोप लगाने के बाद दफनाए शव को बाहर निकलवा कराया पोस्टमार्टम

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवक के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए निकलवाया
  • महिला ने सास-ससुर व ननंद समेत अन्य सदस्यों पर लगाया हत्या का आरोप

रीको थाना क्षेत्र के वासड़ा गांव में एक विवाहिता ने सास, ससुर व ननंद समेत अन्य सदस्यों पर पति के साथ मारपीट कर जहर देकर हत्या का मामला दर्ज कराया है। महिला की रिपोर्ट के बाद माउंट आबू एसडीएम डॉ. गौरव सैनी व रीको थाना अधिकारी राण सिंह सोढ़ की अगुवाई में डॉक्टर की दो सदस्यीय टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद दफनाए शव को बाहर निकलवा मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया।

थाना अधिकारी राण सिंह सोढ़ा ने बताया कि वासड़ा हाल चनार निवासी मंजू पत्नी प्रकाश ने रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि उसकी शादी 10 साल पहले प्रकाश से हुई थी और इसके बाद उसकी ननद की शादी उसके भाई के साथ हुई। एक महीने पहले ननद उसके माता-पिता से लड़ाई करके वासड़ा आ गई थी। वहीं उसके ससुराल वालों ने उसके आभूषण उतार मारपीट की व घर से निकाल दिया।

इस पर पति प्रकाश ने विरोध किया था। मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया कि इसी बात को लेकर शुक्रवार इन सभी ने उसके साथ मारपीट कर जहर देकर उसकी हत्या कर दी। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मृतक की पत्नी बोली पति के शरीर पर थे चोट के निशान, संदेह पर निकाला गया शव
मृतक की पत्नी ने बताया कि इसके बाद परिवार के सदस्य प्रकाश को शमशान घाट लेकर आ गए और अंतिम संस्कार के तहत उसे दफना दिया। लेकिन इससे पहले जब उसे उसके पति की मौत की खबर मिली तो वो वासड़ा पहुंची। उसने पुलिस को बताया कि उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। इस दौरान भी उसके ससुराल वालों ने उससे झगड़ा किया। महिला की इस रिपोर्ट पर पुलिस ने शव निकालने की प्रक्रिया की और एडीएम की मौजूदगी में शव निकाला गया।

मृतक के पत्नी की रिपोर्ट के आधार पर कर रहे हैं जांच
मृतक युवक की पत्नी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है। उसने सास-ससुर व ननंद समेत अन्य सदस्यों पर मारपीट कर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगा है। संदेह के आधार पर शव को दोबारा निकाला गया और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। शव के विसरा सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
राण सिंह सोढ़ा, थाना अधिकारी, रीको

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें