पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आय में वृद्धि हो:एसडीएम ने मनरेगा में महिला मेटों के नियोजन के दिए निर्देश

आबूरोड17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एसडीएम अभिषेक सुराना ने ओर ग्राम पंचायत के विभिन्न कार्यालय, विद्यालय, आंगनवाडी केन्द्र,कृषि कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने पंचायत में चल रहे मनरेगा के तहत क्यारली फली खुदाई कार्य का निरीक्षण किया और निरीक्षण के दौरान श्रमिक एवं मेट आराम की मुद्रा में पाए जाने पर मेट देवाराम एवं चुन्नीलाल को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए।

उन्होंने ग्राम विकास अधिकारी को महिला मेटों का नियोजन करने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत के निरीक्षण के दौरान रिकॉर्ड दुरुस्ती के निर्देश दिये साथ ही गोचर भूमि में आवश्यक कार्यवाही कर बबूल नीलामी करने को कहा ताकि ग्राम पंचायत की आय में वृद्धि हो सके।

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, डेरना का निरीक्षण कर छात्र,छात्राओं के वर्कशीट फाइल का अवलोकन किया और अंग्रेजी विषय का आंकलन मे सुधार के लिए संस्था प्रधान को निर्देश दिए। आंगनीवाडी केन्द्र उपला डेरना के बाल वृद्धि मानक सुधार रजिस्टर का अवलोकन किया और उपस्थित ग्राम विकास अधिकारी को कुपोषित एवं अतिकुपोषित बालक,बालिकाओं का पुनः सर्वे करवा कर ग्रोथ चार्ट रजिस्टर तैयार करवाने तथा कुपोषित बालक,बालिका पाए जाने पर अग्रिम कार्यवाही के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...