पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्देश दिए:एसडीएम ने ली एनजीओ प्रतिनिधियों की बैठक, वैक्सीनेशन की कार्य योजना मांगी

आबूरोड6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आबूरोड ब्लॉक के एनजीओ के अधिकारियों व कर्मिकों के साथ एसडीएम ने ली बैठक

एसडीएम अभिषेक सुराना ने बुधवार को नगर सुधार न्यास कार्यालय में आबूरोड ब्लॉक में कार्यरत गैर सरकारी संस्था एनजीओ के अधिकारी एवं कार्मिकों की बैठक ली। बैठक में मौजूद एनजीओ के प्रतिनिधियों से क्षेत्र में किए जा रहे अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यों की समीक्षा की तथा ब्लॉक क्षेत्र में समुदाय के साथ किए जाने वाले कार्यों के बारे में अवगत करवाया।

वर्तमान में कोविड के तहत वैक्सीनेशन का कार्य करवाया जा रहा है। इसके लिए एसडीएम ने आबूरोड अंचल के दूरस्थ एवं दुर्गम क्षेत्र में वैक्सीनेशन के लक्ष्य प्राप्ति कैसे की जाए इस पर मौजूद एनजीओ के प्रतिनिधियों को कार्य योजना तैयार कर कार्य करने की अपील की, ताकि इस क्षेत्र में वैक्सीनेशन से कोई भी व्यक्ति वंचित नहीं रहे। उन्हाेंने आदिवासी क्षेत्र में फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने के लिए भी नवीन नवाचारों के प्रयोग की जानकारी दी।

इस मौके मौजूद एनजीओ प्रतिनिधियों ने सामुदाय के साथ कार्य करने के अपने-अपने अनुभवों को भी सांझा किया, ताकि कार्य योजना तैयार कर वैक्सीनेशन करवाया जा सके। बैठक में वैक्सीनेशन के द्वितीय डोज से वंचित लोगों की सूची भी उपलब्ध करवाई गई, ताकि अधिकारी एवं एनजीओ प्रतिनिधि समन्वय कर वंचितों का वैक्सीनेशन करवाने में सहयोग करें। एसडीएम ने मौजूद अधिकारियों एवं एनजीओ प्रतिनिधियों को समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिए।

सरकारी विभागों के कार्मिकों से कहा आपसी समन्वय से करें कार्य

एसडीएम ने बैठक में ग्राम स्तर पर चिकित्सा विभाग, पंचायती राज विभाग, शिक्षा विभाग के कार्मिकों को आपसी समन्वय कर कार्य करने के निर्देश दिए, ताकि वैक्सीनेशन के लक्ष्य प्राप्ति की जा सकें। बैठक में उपायुक्त टीएडी सुमन सोनल, तहसीलदार रामस्वरूप जौहर, विकास अधिकारी प्रदीप मायला, बीसीएमओ डॉ. गौतम मोरारका, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन से अनुराग बेहर, गौतम पांडेय, अमोल काटे, गौरव त्यागी, राजीव शर्मा, टाटा ट्रस्ट से विनीत पंवार, डॉ. मेहुल, जनचेतना से रिचा ओदिच्य, चंन्द्रकाता, प्रदान संस्था के अनिस खान, सीबीईओ सुरभि सिंहल, सीडीपीओ लक्ष्मी शर्मा मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...