घर वापसी / प्रवासियों को लेकर मुंबई से पिंडवाड़ा पहुंची स्पेशल ट्रेन, यहां उतरने थे 702 यात्री, आए सिर्फ 220

Special train arrived from Mumbai to Pindwara for migrants, 702 passengers were to land here, only 220 arrived
X
Special train arrived from Mumbai to Pindwara for migrants, 702 passengers were to land here, only 220 arrived

  • स्पेशल ट्रेन का पहला स्टॉप था पिंडवाड़ा, उतरे सिरोही समेत जालोर, उदयपुर, पाली, राजसमन्द जिले के प्रवासी

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:54 AM IST

पिंडवाड़ा. भास्कर न्यूज | पिंडवाड़ा
कोविड-19 वैश्विक महामारी को लेकर सरकार की ओर से लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान कई प्रवासी जहां थे वहीं फंस गए थे। अब सरकार प्रवासियों को अपने घरों तक पहुंचाने के लिए स्पेशन ट्रेन का संचालन कर रही है। ऐसी ही एक स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को मुंबई से पिंडवाड़ा रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन मुंबई से रवाना होने के बाद पहला स्टॉप ही पिंडवाड़ा स्टेशन था। जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर रुकी, यहां उतरे प्रवासियों के आंखों में अपने घर जाने की खुशी साफ नजर आ रही थी। हालांकि इस ट्रेन में पिंडवाड़ा स्टेशन पर कुल 702 यात्रियों के उतरने की सूची थी, लेकिन यहां केवल 220 यात्री ही उतरे। इनमें 40 बच्चे भी शामिल थे। सभी की स्टेशन पर ही स्क्रीनिंग व जांच की गई। इसके बाद व्यवस्था के अनुसार बसों से उनके गंतव्य स्थानों के लिए रवाना किया गया। रेलवे स्टेशन पर एसडीएम दूदाराम, डीएसपी किशोर सिंह चौहान, तहसीलदार कल्पेश कुमार जैन, थानाधिकारी सुमेर सिंह, चिकित्सकीय टीम में डॉ. कश्यप जानी, देवेंद्र, अरुण कुमार, कमलेश चंदेल, आरआई मोहनलाल डांगी समेत नगरपालिका की ओर से जेईएन जसपाल सिंह, एसआई प्रवीण कुमार राजपुरोहित मौजूद थे।
मुंबई से रवाना हुई ट्रेन का पहला स्टॉप था पिंडवाड़ा : मुंबई से प्रवासियों को लेकर रवाना हुई स्पेशल ट्रेन में का पहला स्टॉप सिरोही जिले के पिंडवाड़ा रेलवे स्टेशन पर था। इस ट्रेन में जिले के आबूरोड, पिंडवाड़ा, सिरेाही, शिवगंज व रेवदर तहसील के गोयली, वराडा, हाथल, जावाल, गुलाबगंज आदि गांवों के यात्री थे। इस रेलगाड़ी का ठहराव जिले में केवल पिंडवाड़ा में ही दिया गया था। मुंबई से रवाना होने से पहले बोरिवली स्टेशन पर सभी को नाश्ता व पानी की बोतल देकर बिठाया था।
यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर हुई स्क्रीनिंग और जांच, यहां से सभी को बसों से किया रवाना
 कंधो पर बोझ और तपती धूप पर भारी घर आने की खुशी : पिंडवाड़ा रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को मुंबई से प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन पहुंची। यहां प्रवासी अपने बच्चों के साथ सामान को कंधों पर उठाए नजर आए। तपती धूप में कंधों पर सामन का बोझ होने के बाद भी सभी के चहरों पर घर जाने की खुशी नजर आ रही थी।

प्रवासी बोले : अब आ गए हैं अपने घर, कोई चिंता नहीं


{स्टेशन पहुंचे पाली के अशोक कुमार ने बताया कि महाराष्ट्र से अपने घर आने पर खुशी का ठिकाना नहीं है। मुंबई में जब से लॉकडाउन हुआ है तब से केवल घरों में बैठे हुये थे। अब अपने घर आ गए हैं तो चिंता नहीं है।


सिरोही जिले के संजय कुमार ने बताया कि मुंबई मे रोजाना कोरोना के केस के बारे में जब सुनता था तो डर लगता था, लेकिन अब तो हर रोज कई लोग कोरेाना के कहर से मर रहे है, तो सोचा अपने गांव ही चले जाए, जहां पर सब के साथ सुरक्षित रहेंगे
पिंडवाड़ा. मुंबई से स्पेशन ट्रेन से पहुंचे प्रवासियों की स्टेशन पर ही स्क्रीनिंग की गई।

इनके जज्बेसे हारेगा कारोना :

पिंडवाड़ा स्टेशन पर प्रवासियों को लेकर पहुंची स्पेशल ट्रेन में करीब 40 बच्चे भी आए। इन सभी नन्हे मुन्नों की स्टेशन पर ही स्क्रीनिंग की गई और हाथों पर सील भी लगाई गई। इन बच्चों ने चिकित्सा टीम से आगे आकर उनकी जांच करने को कहा, ताकि वे कहीं जांच कराने में पीछे न जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना