पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:बॉर्डर पर तीसरे दिन कम हुई सख्ती, अब गुजरात जाने के लिए अनुमति की जरूरत नहीं, राजस्थान आने वाले लोगों की कर रहे थर्मल स्क्रीनिंग

आबूरोड10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मावल व छापरी बॉर्डर पर तैनात रहे पुलिस के जवान, यात्रा की पूरी जानकारी लेकर दी जा रही है गुजरात जाने की अनुमति

राजस्थान सीमा सील होने के बाद मंगलवार को लगातार तीसरे दिन पालनपुर फोरलेन पर मावल एवं अंबाजी मार्ग पर छापरी चौकी पर पुलिसकर्मी एवं होमगार्डस के जवान तैनात रहे। हालांकि बार्डर सील होने के तीसरे दिन सख्ती थोड़ी कम रही।

गुजरात जाने वाले लोगों को अब अनुमति की जरूरत नहीं है। बॉर्डर पर केवल उनको यात्रा की पूरी जानकारी लेकर गुजरात जाने दिया जा रहा है। वहीं राजस्थान आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग कर व ट्रेवल हिस्ट्री लेकर प्रवेश दिया गया।

मावल एवं अंबाजी मार्ग पर छापरी चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों की ओर से जो भी वाहन यहां से गुजर रहे थे उन्हें रुकवाया गया। इसके बाद यात्रा का पूरा ब्यौरा, वाहनों में सवार लोगों की संख्या एवं मोबाइल नंबर लेकर आगे जाने की अनुमति प्रदान की गई। इससे पूर्व दो दिन बिना पास के किसी को यहां से गुजरात की ओर जाने नही दिया गया।

मावल बॉर्डर : लोगों को पूरी जानकारी लेकर जाने दिया गुजरात
पालनपुर फोरलेन पर उम्मेद इंटरनेशनल स्कूल के पास मंगलवार को बेरिकेड्स लगाए हुए थे। रोड पर तैनात होमगार्ड के जवान गुजरात की ओर जा रहे वाहनों को रुकवा रहे थे। इसके बाद मौजूद एक पुलिसकर्मी उनसे नाम, पता, कहां जाना है तथा कहां से आए हैं के साथ वाहन में सवार लोगों की संख्या व मोबाइल नंबर लेकर रजिस्टर में एंट्री कर रहे थे। वहीं गुजरात की ओर से आने वाले लोगों की वहां कार्यरत चिकित्सा विभाग के कर्मचारी थर्मल स्क्रीनिंग कर रहे थे।

प्रवासी बोले, कामकाज करने यहां आए थे, वापस जाना ही पड़ेगा
गुजरात की ओर जाने वाले अधिकांश वे लोग है जो लॉकडाउन लागू होने के बाद वहां पर कामकाज बंद होने से अपने घर आए थे। अब वापस वहां जा रहे हैं। इनका यही कहना है कि कोरोना से हुए हालत क्या पता कब सुधरेंगे। कामकाज तो करना पड़ेेगा।

आगे और इंतजार करना संभव नहीं है। इससे अच्छा तो वहां पर जाकर सावधानी बरतते हुए काम करेंगे। पालनपुर फोरलेन पर मावल चौकी के पास से मंगलवार सवेरे 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक 38 वाहन गुजरे। इनकी जानकारी एंट्री करने के बाद आगे की ओर जाने की अनुमति दी गई। छापरी चौकी प्रभारी रामअवतार मीणा के अनुसार अंबाजी की ओर जाने वाले वाहनों की संख्या 57 रही।

  • पालनपुर मार्ग पर मावल चौकी से बीते तीन दिनों में 1000 तथा अंबाजी मार्ग पर छापरी चौकी से 600 वाहन गुजरात की ओर गए हैं। इनकी आवश्यक जानकारियां ली गई है। - राणसिंह सोढ़ा, सीआई, रीको पुलिस थाना, आबूरोड
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें