शिविर अभियान:वन मंत्री ने परिषद में फाइल मांगी, देर हुई तो बोले-पाकिस्तान तो नहीं गई...

सांचाैर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांचौर. नगरपालिका में शिविर के दौरान पट्टे देते वनमंत्री - Dainik Bhaskar
सांचौर. नगरपालिका में शिविर के दौरान पट्टे देते वनमंत्री
  • सांचौर पालिका में प्रशासन शहरों के अभियान शिविर में पहुंचे वनमंत्री

सांचौर नगर पालिका में प्रशासन शहरों के संग शिविर के दौरान वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई, जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने निरीक्षण कर आवेदन की गई फाइलों की स्थिति के बारे में जायजा लिया। नगर पालिका में 138 पट्टों की आवेदन प्राप्त हुआ जिसमें 88 पट्टे दिए गए। इसको लेकर मंत्री ने आम आदमी को जमा हुई फाइल की स्थिति के बारे में जानकारी चाहिए।

कौन सी फाइल कहां पर है उसके ऊपर वार्ड क्रमांक नंबर अंकित नहीं होने के बाद कार्मिक और अधिशासी अधिकारी को लताड़ लगाई। कहां की फाइल रजिस्टर के अंदर रजिस्टर्ड हुई फाइल की स्थिति क्या है और फाइल कौन से विभाग में है इनकी जानकारी बकायदा ढंग से रिकॉर्ड में होनी चाहिए। कोई भी फाइल किसी भी समय पर तुरंत मिल जानी चाहिए।

वही मंत्री ने रजिस्टर में इंद्राज की गई 4 तारीख को पट्टे आवेदन हेतु दी गई फाइल के बारे जानकारी चाही तो कर्मचारी इधर-उधर ढूंढते रह गए। फाइल मिली तक नहीं तब मंत्री ने लताड़ लगाते हुए कहा कि फाइल पाकिस्तान चली गई क्या। सभी फाइलों को टेबल पर मंगवाकर लोगों एक-एक कर जांच की गई जिसके दौरान फाइल के ऊपर नाम और उसके पर वार्ड नंबर अंकित जरूर करने को कहा।

अंकित नहीं होने पर खुद ने चेक कर चेयरमैन को अंकित करने को कहा और वार्ड नंबर अंकित किए गए। मंत्री ने कहा अगले सप्ताह दोबारा निरीक्षण करूंगा यदि कोई फाइल इसी तरह गड़बड़ और कहीं नहीं पाई गई और उसकी स्थिति क्या है आपके ऊपर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान पालिका अध्यक्ष नरेश सेठ, उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश माच रा, अधिशासी अधिकारी हरीश चंद्र गहलोत, पार्षद दिनेश वैष्णव, हरीश परमार, दिलीप खोरवाल, पार्षद सोहन, खत्री कपूरचंद संघवी सहित कई लोग मौजूद रहे। पट्टे व एनओसी दी गई मंत्री व कलेक्टर के हाथों पट्टे दिए गए।

खबरें और भी हैं...