वन्यजीव सप्ताह के समापन पर विजेता बच्चों को किया पुरस्कृत:जंगल ट्रैकिंग पर ले गए, जहां पर औषधि पौधों के बारे में जानकारी दी

माउंट आबू19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में वन्यजीव सप्ताह का कार्यक्रम एसडीएम अभिषेक सुराणा एवं डीएफओ विजय शंकर पांडेय के नेतृत्व में आयोजित हुआ। वन्यजीव सप्ताह में विभिन्न कार्यक्रम हुए, जिसमें शहर के हनीमून प्वाइंट पर वन विभाग की टीम और वन्य जीव प्रेमियों ने पर्यावरण स्वच्छता के तहत आसपास के क्षेत्रों से प्लास्टिक, कांच की बोतल, प्लास्टिक पॉलिथीन सहित दो ट्रॉली कचरा निकाला था।

देलवाड़ा के आर्ष गुरुकुल के आचार्य ने गुरुकुल के समीप के जंगल से लेकर सलीम अली टॉवर तक जंगल ट्रैकिंग लेकर गए, जहां पर औषधि पौधों के बारे में जानकारी दी। समापन कार्यकम के तहत उपखंड अधिकारी अभिषेक सुराणा ने 20 विजेता विद्यार्थी जो प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने वालों को प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया। एसडीएम सुराणा ने कहा कि आमजन और टूरिस्ट के मध्य वन्यजीव सुरक्षा पर्यावरण संरक्षण बना रहना चाहिए। पर्यटन स्थलों को साफ रखने के अलावा वन्यजीवों की पहचान और वन्य जीव क्षेत्र रक्षण का ध्यान रखना चाहिए। इस मौके डीएफओ विजय शंकर पांडेय, सीआई देवेंद्र सिंह, डॉ. एके शर्मा, वन प्रेमी रवि सिंदल, वन विभाग के स्टाफ सदस्य राजेश विश्नोई, आनंद सिंह, स्वरूपा राम आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...