आबादी क्षेत्र में भालू का मूवमेंट:देलवाड़ा के पास खुले मैदान में दिखे दो भालू, देर रात आबू रोड पर दिखा भालू का परिवार

माउंट आबूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खुले मैदान में घूमते दिखे दो भालू। - Dainik Bhaskar
खुले मैदान में घूमते दिखे दो भालू।

माउंट आबू में इन दिनों आबादी क्षेत्र में भालू और लेपर्ड का मूवमेंट आम बात हो गई है। खाने की तलाश में जंगली जानवर आबादी क्षेत्रों में आने लगे हैं। शनिवार सुबह करीब 7.30 बजे देलवाड़ा एसटीसी की ओर जाने वाले रोड पर खुले मैदान में दो भालू दिखाई दिए। दोनों भालू खुले मैदान में कुछ खाने के लिए ढूंढते दिखाई दिए। इस दौरान कुछ तक भालू मैदान में रुके रहे। इसके बाद मैदान के पीछे से होते हुए जंगल की ओर चले गए।

देर रात सड़क पर बैठा भालू का परिवार।
देर रात सड़क पर बैठा भालू का परिवार।

इससे पहले देर रात करीब 11 बजे आबू रोड जाने वाली रोड पर वीर बाबा मंदिर के पास भालू का परिवार दिखाई दिया। इस दौरान भालू के दो बच्चे आपस में खेलते नजर आए। भालू का परिवार करीब 5 मिनट तक सड़क पर रहा। इस दौरान वह कुछ खाने का ढूंढते रहे। इसके बाद सुरक्षा दीवार से होते हुए जंगल की ओर चला गया।

बता दें कि जंगली जानवरों के आबादी क्षेत्र में आने से लोगों पर हमले के मामले भी सामने आए हैं। माउंट आबू शहर में गत 21 अक्टूबर को सुबह काम पर जा रही तोरणा निवासी हीरादेवी पर भालू ने किया था। इससे पहले 29 अगस्त को ज्ञान सरोवर रोड पर डासु सिंह और 27 अगस्त को रोटरी स्कूल के पास एयर फोर्स स्टेशन की तरफ जाने वाले रोड पर 12 साल के किशोर ओमप्रकाश पर भी भालू ने हमला किया था।

खबरें और भी हैं...