भालू के हमले से महिला घायल:सिर पर आई गंभीर चोट, मुंह-हाथ पर नोंचा, चिल्लाने पर लोग मौके पर आए तो जंगल में भागा

माउंट आबू8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में भर्ती महिला। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में भर्ती महिला।

माउंट आबू शहर में गुरुवार सुबह भालू ने एक महिला पर हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई। दरअसल सुबह करीब 6 बजे तोरणा निवासी हीरा देवी पत्नी देवी सिंह काम के लिए जा रही थी। इस दौरान गोरा छपरा रोड पर अचानक एक भालू ने हमला कर दिया। भालू के हमला करने पर महिला जोर से चिल्लाई। इस पर आसपास के घरों के लोग बाहर आए। लोगों के आने की आवाज सुनकर भालू जंगल में भाग गया।

लोगों ने महिला के परिजनों को सूचना दी और अस्पताल पहुंचाया। महिला के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। इसके साथ ही हाथ और मुंह पर भालू के नोंचने से चोट आई है। घटना की जानकारी के बाद एसडीएम ऑफिस से शैतान सिंह, सहायक वनपाल राजेश विश्नोई सहित वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद पहुंची। बता दें कि पिछले कुछ महीनों से आबादी क्षेत्र में लोगों पर भालू के हमले की घटनाएं सामने आ रही है। ज्ञान सरोवर रोड पर एक बुजुर्ग पर भालू ने हमला किया था। इसके थोड़े दिन बाद एयर फोर्स स्टेशन के पास गोरा छपरा रोड पर भी एक 12 साल के किशोर पर भी भालू ने हमला किया था।

गुरु शिखर रोड पर दिखा लेपर्ड।
गुरु शिखर रोड पर दिखा लेपर्ड।

गुरु शिखर रोड पर दिखा लेपर्ड का मूवमेंट
माउंट आबू शहर में बुधवार देर रात गुरु शिखर की ओर जाने वाली रोड पर एक लेपर्ड का मूवमेंट देखने को मिला। इस दौरान वह झाड़ियों के पास एक चट्टान पर कुछ देर बैठा रहा। फिर गाड़ी की लाइट और आवाज के बाद लेपर्ड चट्टान से नीचे उतरकर जंगल में गया। माउंट आबू शहर के निवासी प्रभात सिंह मेड़तिया ने लेपर्ड का फोटो को अपने कैमरे में कैद कर लिया।