कोरोना को लेकर जिला कलेक्टर का आदेश:मरुधर नगर में कोरोना पीड़ित के मकान के 100 मीटर का क्षेत्र माइक्रो कन्टेनमेंट जोन घोषित

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वैक्सीन की दोनों डोज लगाने के बाद भी कुछ लोग फिर से कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में मरुधर नगर (टैगोर नगर) में तीन कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। जिले में कोरोना अपने पांव फिर से न फैला सके इसलिए जिला कलेक्टर अंशदीप ने मंगलवार को एक आदेश जारी किया। जिसमें शहर के मरुधर नगर के मकान संख्या 8 के आस-पास के 100 मीटर क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र (लॉकिंग एरिया जन साधारण का आगमन निर्गमन पूर्ण निषेध) माईक्रो कन्टेनमेंट जोन घोषित किया हैं।

पाली शहर के मरुधर नगर क्षेत्र में तीन कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद जिला कलेक्टर को आमजन की सुरक्षा को लेकर यह निर्णय लेना पड़ा। ज्ञात रहे कि गत दिनों मरुधर नगर के एक 36 वर्षीय युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जबकि उसने वैक्सीन की दोनों डोज लगा रखा थी। वह जैसलमेर घूमने गया था, वापस आने पर खांसी, जुकाम की शिकायत थी। बुखार आया तो पाली आते ही रेपिड टेस्ट करवाया था। जिसमें युवक पॉजिटिव आया था। जिस पर घर में ही क्वारेंटाइन हो गया। चिकित्सा विभाग ने युवक के पूरे परिवार की सैम्पलिंग करवाई थी। जिसमें परिवार के अन्य सभी सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। युवक निजी डॉक्टर से इलाज ले रहा हैं। चिंता कि बात यह हैं कि पिछले कुछ दिनों में मरुधर नगर क्षेत्र में कोरोना के तीन मरीज मिले हैं।
कोरोना से अब तक 576 मौतें
जिले में अब तक 349251 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें 34420 संक्रमित सामने आए। इलाज के बाद 33841 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। कोरोना से जिले में 576 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

भास्कर व्यू – मास्क से न रखें दूरी, सेनेटाइजर का करें उपयोग
कोरोना को हमें हल्के में नहीं लेना हैं। घर से बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग नियमित करना चाहिए। इसके साथ ही वापस घर आने पर सेनेटाइजर से अपने हाथ साफ करने चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें। भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचना चाहिए। जिससे की जानलेवा कोरोना की चपेट में आने से बच सके।