पाली में 1120 KG मिलावटी चावल जब्त:बाजार भाव से 10 रुपए KG सस्ता मिला तो जोधपुर से खरीदा मिलावटी चावल

पाली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाली में मिलावटी खाद्य सामग्री से लेकर सौन्दर्य सामग्री का गोरखधंधा खूब चल रहा है। मिलावटी घी, मावा, सौन्दर्य सामग्री के बाद अब पुलिस ने मिलावटी चावल भी बेचने का मामला पकड़ा है। कम्पनी के प्रतिनिधि की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 1120 KG मिलावटी चावल जब्त कर विक्रेता के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट में मामला दर्जकर जांच शुरू की।

कोतवाल सुरेश चौधरी ने बताया कि KKS ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड ताराओडी हरियाणा बासमती चावल के अधिकारी राजेन्द्र शर्मा ने थाने में रिपोर्ट दी थी जिसमें बताया कि पाली शहर के मंडिया रोड पर मैसर्स मानमल नितेश कुमार बिड़ला की हॉलसेल किराणे की शॉप है जहां उनकी कम्पनी का डबल चाबी छाप के बासमती चावल बैग में मिलावटी चावल बेचा जा रहा है जिससे कम्पनी की साख खराब हो रही है और ग्राहकों के साथ भी धोखा हो रहा है।

इस पर उपनिरीक्षक मनोहरलाल, कांस्टेबल विजय चौधरी, रेवताराम को कम्पनी के प्रतिनिधि के साथ मंडिया रोड पर मैसर्स मानमल नितेश कुमार बिड़ला की हॉलसेल किराणे की शॉप पर भेजा। जहां बिड़लों का बास निवासी नितेश बिड़ला मिले। यहां कम्पनी के प्रतिनिधि ने जांच की तो डबल चाबी ब्रांड के कट्‌टे में मिलावटी चावल भरा हुआ मिला। इस पर मौके से 28 कट्‌टों में भरे 10-10 kG के 112 बैग जब्त किए गए जिनमें 1120 KG मिलावटी चावल था। पूछताछ में नितेश बिड़ला ने बताया कि यह माल उन्होंने जोधपुर कृषा मंडी मंडोर के सिद्धि विनायक ट्रेडिंग कम्पनी के जेठमल पुत्र सोहनलाल राठी और बबलू पुत्र जेठमल से 30 अक्टूबर को बाजार भाव से 10 रुपए सस्ते में खरीदा। पुलिस ने नितेश बिड़ला के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट में मामला दर्जकर जांच शुरू की।