पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की भयावह रफ्तार:1275 पॉजिटिव : हर मिनट में एक मरीज, नहीं संभले ताे मई में 39 हजार होगा आंकड़ा

पाली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • होम क्वारेंटाइन मरीज ने मचाया उत्पात, ट्रैक्टर जलाने लगा तो ग्रामीण पकड़ अस्पताल लाए, सेशन काेर्ट में 5 लाेग, मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टरों को भी कोरोना, 5 की मौत

कोरोना का आंकड़ा रोज नया रिकॉर्ड बना रहा है। मई के शुरुआती दो दिनों में ही 2506 कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं। शनिवार को 1231 संक्रमित मिले थे। रविवार काे 1275 संक्रमित मिले, जाे पाली के लिए नया रिकॉर्ड है। आंकड़ाें का गणित समझें ताे जिले में हर एक मिनट में एक मरीज सामने आ रहा है। संक्रमण की यही रफ्तार रही ताे इस महीने संक्रमितों का आंकड़ा 39 हजार पहुंच जाएगा।

इधर, रविवार को 242 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए। जबकि 5 मरीजों की कोरोना से मौत हुई। रविवार को 1349 लोगों की सैंपलिंग हुई। रैंडम सैंपलिंग में सेशन कोर्ट परिसर में रेपिड रेस्पॉन्स की टीम ने सैंपल लिए। इसमें से 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसी तरह पाली मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर भी संक्रमित हुए।

इसी तरह एक ही परिवार के गुलजार चौक में 6, बापू नगर और सुभाष नगर में 4-4, शिवाजी नगर और ग्रीन पार्क में 3-3 और सुंदर नगर व सोसायटी नगर 2-2 लोग संक्रमित हुए। जिले में अब तक कोरोना के 23581 मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 17013 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 6568 पहुंच गया है। जिले में अब तक कोरोना के 248079 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। यानी हर 11वें में से एक सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है।

जिले में अब तक 258 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। रविवार को रिकवरी रेट 3.04% की गिरावट के साथ 72.14 पर पहुंच गई। जिले में रायपुर निवासी 42 साल का युवक, खिंवाड़ा निवासी 65 साल की महिला, भाटूंद निवासी 57 साल के व्यक्ति, शिवगंज के 75 साल निवासी और राइको की ढाणी निवासी 48 साल की महिला की मौत हुई।

बदलाव : आज से जाेधपुर राेड स्थित ईएसआई में हाेगी काेराेना की जांच

जिले में तेजी से बढ़ रहे संक्रमितों के आंकड़े और बांगड़ अस्पताल पर सैंपलिंग के बाेझ काे देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने व्यवस्थाओं में बदलाव किया है। साेमवार से काेराेना की सैंपलिंग बांगड़ अस्पताल में नहीं की जाएगी। बल्कि इसके लिए जाेधपुर राेड स्थित ईएसआई अस्पताल काे चिह्नित किया गया है।

बांगड़ अस्पताल के कार्यवाहक पीएमओ डाॅ. आरके विश्नाेई ने लैब प्रभारी धनसिंह राव काे निर्देश दिए हैं कि जाे भी प्रवासी बाहर जाने के लिए सैंपलिंग करवाना चाहते हैं या फिर अन्य काेई भी मरीज काेविड की जांच करवाना चाहता है ताे उसके लिए ईएसआई अस्पताल में व्यवस्था की जाए। ताकि काेविड ओपीडी में मरीजाें का लाेड नहीं बढ़े। ईएसआई अस्पताल में काेराेना जांच सुबह 8 से शाम 6 बजे तक हाेगी।

संक्रमित ने अनाज जलाया, घर में की तोड़-फोड़
गुड़ालास ग्राम पंचायत के फतापुरा गांव में कोरोना संक्रमित ने शनिवार को पूरी रात उत्पात मचाया। जानकारी के अनुसार 52 साल के ओगरराम पुत्र रूपाराम चौधरी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वे पिछले तीन दिन से होम क्वारेंटाइन थे। शनिवार रात अचानक अपने घर में रखे अनाज को जला दिया। सामान में तोड़-फोड़ करके घर के बाहर खड़ा ट्रैक्टर को भी जलाने लगा। पड़ाेसियों ने इसकी सूचना बीसीएमओ डॉ. हितेंद्र वागोरिया और पुलिस को दी। एंबुलेंस में मरीज काे जबरन अस्पताल लाया गया। फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग बुझाई।

सुमेरपुर के टाउन हॉल में शुरू किया 50 बेड का कोविड केयर सेंटर

नगर पालिका सुमेरपुर द्वारा टाउन हॉल में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर आमजन के लिए शुरू किया गया। जिसमें महामारी रेड अलर्ट जाेन अनुशासन पखवाड़े के नियमों का उल्लंघन करने वालों को क्वारेंटाइन किया जाएगा। साथ ही कोरोना संक्रमित मरीज चिकित्सा विभाग के परामर्श पर एडमिट किए जाएंगे। सेंटर शुरू करते ही 7 को एडमिट किया गया। इनके लिए निःशुल्क भोजन की व्यवस्था भी इंद्रा रसोई के मार्फ़त नगर पालिका सुमेरपुर द्वारा की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें