पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठगी का मामला:खाते में याेजना की राशि भेजने के बहाने 15 हजार की ठगी

पाली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पाली में एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से ठग ने अधिकारी बनकर बात की। मातृत्व वंदना याेजना के हितग्राहियाें के पेमेंट के लिए राशि भेजने के बहाने लिंक भेज उसके खाते से 15 हजार पार कर दिए। पाली ब्लॉक के वार्ड-6 बाजार माेहल्ला पाली निवासी कार्यकर्ता शकुंतला साहू के माेबाइल पर काॅल आया।

सामने वाले ने खुद काे महिला व बाल विकास का अधिकारी आरके सिन्हा बताते हुए मातृत्व वंदना याेजना के हितग्राहियाें की जानकारी मांगी। 4-5 लाेगाें की जानकारी देने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और हितग्राहियाें काे याेजना के तहत पेमेंट देने की बात कही। कार्यकर्ता काे ऑनलाइन पेमेंट भेजने की बात कहते हुए माेबाइल पर लिंक भेजा। इस पर क्लिक करते ही उसके उकाउंट से 15 हजार पार हाे गए।

वहीं इसके बाद बताए गए हितग्राहियाें काे भी काॅल कर ठगी की काेशिश की, लेकिन कार्यकर्ता ने इससे पहले अपने बैंक खाते से 15 हजार पार हाेने का मैसेज देखकर उन्हें ऑनलाइन ठगी की जानकारी दे दी थी। इससे बाकी लाेगाें काे ठगने में वह सफल नहीं हाे सका। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता समेत उसके अंतर्गत आने वाले सभी हितग्राही ने पाली थाना में घटना की लिखित शिकायत की है। पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...