पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना टीकाकरण:शहर में 7 वैक्सीनेशन सेंटर पर 2243 लाेगाें के लगाई वैक्सीन, ग्रामीण क्षेत्राें में किया जागरूक

पाली2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रताप नगर पीएचसी पर हुआ टीकाकरण, एक ही दिन में 1174 लोगों ने लगाई वैक्सीन

वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में अब 45 वर्ष से अधिक उम्र के लाेगाें काे वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू हाे गई। इसके लिए चिकित्सा विभाग द्वारा शहर में 7 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए। जहां कुल 2 हजार 243 लाेगाें ने काेराेना काे हराने के लिए वैक्सीन लगवाई। वहीं लाेगाें में वैक्सीनेशन काे लेकर बैठे डर काे बाहर निकालने के लिए चिकित्सा विभाग द्वारा एक टीम का भी गठन किया गया। जाे शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्राें में लाेगाें काे वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करती रही।

जानकारी के अनुसार चिकित्सा विभाग की अाेर से शहर में बांगड़ अस्पताल में सखी सेंटर के पास, संचेती धर्मशाला, नाड़ी माेहल्ला, प्रताप नगर, हाउसिंग बाेर्ड, टैगाेर नगर, मंडिया राेड, सखी सेंटर काे वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया। जहां बांगड अस्पताल में 237, संचेती धर्मशाला में 176, नाड़ी माेहल्ला में 307, प्रताप नगर में 1245, हाउसिंग बाेर्ड में 91, टैगाेर नगर में 88, मंडिया राेड में 99 सहित कुल 2 हजार 243 लाेगाें ने वैक्सीन लगवाई।

राजीव गांधी स्वास्थ्य सेवा समिति व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में गुरूवार को प्रताप नगर स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में क्षेत्र समेत आस-पास की रहवासीय काॅलोनियों के बासिंदों ने टीकाकरण करवाया। शिविर काे लेकर कलेक्टर ने सुबह निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत सरकार व राज्य सरकार की अाेर से इन दिनों चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम में आयु वर्ग श्रेणी के अनुसार कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने आमजन से वैक्सीन के प्रति फैलाई जाने वाली किसी भी तरह की भ्रामक जानकारी से बचने की अपील की। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए फेस मास्क के साथ दो गज की दूरी के नियम का पालन करना जरूरी है। राजीव गांधी स्वास्थ्य सेवा समिति के अध्यक्ष केवलचंद गुलेच्छा ने बताया कि कोरोना टीकाकरण शिविर में राजीव गांधी स्वास्थ्य सेवा समिति के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने आमजन को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया।

कई सदस्याें काे खुद समिति के कार्यकर्ता लेकर पीएचसी तक पहुंचे। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र पर 1174 व्यक्तियों को टीकाकरण किया गया। सुबह 8 से शाम 5 बजे तक आयोजित शिविर में 45 वर्ष से अधिक आयु लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। उन्होंने बताया कि शिविर में आए लोग अपने साथ आधार पहचान पत्र लेकर आए, जिनका हाथों हाथ पंजीकरण कर उन्हें वैक्सीन की डोज के लिए नामांकित किया गया। शिविर में सहयोगकर्ताओं द्वारा छाछ, जूस, पानी आदि की व्यवस्था की गई।

शिविर में एसडीएम उत्सव कौशल, सीईटीपी अध्यक्ष अनिल गुलेच्छा, सचिव अरूण जैन, नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय, अधीक्षण अभियंता रामेश्वरलाल शर्मा, पार्षद भंवर राव, गणपत मेघवाल, औद्याेगिक क्षेत्र एक व दाे के सचिव विकास चौधरी, धर्मेंद्र अराेड़ा, विजय जोशी, पार्षद प्रतिनिधि अर्जुनसिंह भाटी, राजू सोलंकी, शोभा परिहार, राधा राव, पदमसिंह राणावत, गंगाराम व कपिल पानेचा समेत कई अधिकारी व क्षेत्र के नागरिक मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें