कोरोना / जिले में 23 नए कोरोना पाॅजिटिव, खाैड़ गांव में एक ही परिवार में 9 राेगी मिले

मास्क नहीं था ताे  टीशर्ट से मुंह ढंका मास्क नहीं था ताे टीशर्ट से मुंह ढंका
X
मास्क नहीं था ताे  टीशर्ट से मुंह ढंकामास्क नहीं था ताे टीशर्ट से मुंह ढंका

  • प्रवासियाें के साथ पहुंचा काेराेना } शनिवार काे 17 प्रवासी मिले पाॅजिटिव, जंगीवाड़ा मेंं फिर 2 नए संक्रमित
  • बिठुड़ा में मुंबई से लाैटा युवक संक्रमित, अब तक 280 पॉजिटिव अाए सामने, 212 केस एक्टिव

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

पाली. जिले में काेराेना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। मुंबई समेत अन्य राज्याें से लाॅकडाउन में पहुंचे प्रवासियाें के संक्रमित हाेने के मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार काे जिले में 23 नए पाॅजिटिव मिले हैं। इनमें से 17 प्रवासी हैं। अकेले खाैड़ गांव में सबसे अधिक 9 संक्रमित मिले हैं। यह सभी एक ही परिवार के हैं। इस परिवार का एक युवक कुछ दिन पहले मुंबई से आया था। जांच में उसके पाॅजिटिव आने के बाद उसके परिवार के 9 सदस्याें के सैंपल लिए ताे शनिवार काे इन सभी की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई।
रिपाेर्ट आने के बाद पॉजिटिव सभी लोगों को कोविड केयर सेंटर रानी भेजा गया। इधर, शहर के जंगीवाड़ा क्षेत्र से काेराेना के दाे नए मरीज मिले हैं। इनके अलावा देसूरी से 5, काेट में 3, पाली ग्रामीण के साेनाई मांजी, पांचलवाड़ा के अलावा साेजत व सुमेरपुर से 1-1 मरीज संक्रमित मिले हैं। नए केस मिलने के साथ ही पाॅजिटिव मरीज मिलने वाले मरीजाें के इलाके सील कर वहां पर जीराे माेबिलिटी लागू की जा रही है। इलाके काे सेनेटाइज कराने व लाेगाें काे घराें में ही रहने की हिदायत दी जा रही है। जिले में संक्रमिताें का आंकड़ा 280 तक पहुंच गया है।
बिठुड़ा में मुंबई से लाैटा युवक संक्रमित, अब तक 280 पॉजिटिव आए सामने, 212 केस एक्टिव
सुमेरपुर के बिठुडा गांव में शनिवार काे 38 वर्षीय युवक काेराेना पाॅजिटिव मिला, जाे 15 मई काे मुंबई से लाैटा था। उसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे, इसमें वह पाॅजिटिव निकला। संक्रमित युवक जैन बाेर्डिंग स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में है। शनिवार काे शहर सहित उपखंड क्षेत्र मे 100 काेराेना संदिग्धाें के सैंपल लिए। साथ ही कंटेनमेंट व बफर जाेन मे चिकित्सा विभाग की टीमें घर-घर जाकर स्क्रीनिंग कर रही है। इधर, देसूरी में 5 नए कोरोना मरीज मिले। केसूली में एक गर्भवती महिला भी काेराेना संक्रमित पाई गई है। शनिवार काे देसूरी ब्लॉक में मांडीगढ़ में 2, गिराली, केसूली और ढालाेप में 1-1 मरीज मिले।
सैंपल लेने की रफ्तार बढ़ाएंगे, प्रतिदिन लेंगे 500-600 सैंपल 
कलेक्टर अंशदीप ने बताया कि शनिवार काे शहर में सैंपलिंग का दायरा बढ़ाते हुए 494 सैंपल लिए गए। अब इसे और बढ़ाकर प्रतिदिन 600 से 700 करना है। जंगीवाड़ा इलाके से भी शनिवार काे 50 सैंपल लिए गए। पाली शहर में बाहर से आ रहे प्रवासियों व मूवमेंट करने वालों पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है। अब काेई पॉजिटिव केस नहीं आता है ताे शहर काे खाेलने की कार्रवाई की जाएगी।
जंगीवाड़ा क्षेत्र में सैंपलिंग पूरी
कलेक्टर का कहना है कि जंगीवाड़ा तथा नाडी माेहल्ला में सबसे ज्यादा काेराेना संक्रमण ने असर दिखाया था। इसके बाद सघन सैंपलिंग अभियान छेड़कर चिह्नित किए गए सभी लाेगाें के सैंपल लेने का कार्य पूरा हाे गया है। उनका कहना है कि अगर अब काेई नया केस नहीं आया ताे इन इलाकाें काे खाेल दिया जाएगा।
4 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे
अब ज्यादातर प्रवासियों में कोरोना की पुष्टि हाे रही है। वर्तमान में 212 केस एक्टिव हैं, वहीं अब तक जिले में 5 लोगों की कोरोना बीमारी से माैत हाे चुकी है। इस बीच पाॅजिटिव से निगेटिव आए शिव नगर से 2 और नारलाई व पठान काॅलाेनी से 1-1 मरीजाें काे छुट्टी देकर घर भेजा है।
परिजन सैंपल लेने की गुहार लगाते रहे, चिकित्सा विभाग नहीं पहुंचा
पिछले दिनाें नयागांव स्थित सैनिक विश्राम गृह के पास एक काेराेना संक्रमित मिला था। इसकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आने के बाद काेराेना के डर से सहमे परिजनाें ने चिकित्सा विभाग से सैंपल लेने की गुहार लगाई, लेकिन चिकित्सा विभाग की टीम टालमटाेल करती रही। इस परिवार के एक युवक ने आराेप लगाया कि 21 मई काे शाम 7 बजे रिपाेर्ट पाॅजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग की टीम उन्हें उठाकर ले गई। इसके बाद परिजनाें ने चिकित्सा विभाग से गुहार लगाई कि घर में 80 साल की वृद्धा और कई परिजन भी काेराेना से सहमे हुए हैं, लेकिन चिकित्सा विभाग टीम ने उनके सैंपल नहीं लिए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना