पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • 25 Police Stations Between Churu And Rohat, Yet The Driver Reached Pali District With A Bus Full Of Passengers, Rohat Police Caught

पुलिस की कार्रवाई:चूरू से रोहट के बीच 25 थानों की नाकाबंदी, फिर भी 75 यात्रियों से भरी 53 सीटर बस पाली पहुंच गई; जबकि लॉकडाउन में बंद है परिवहन​​​​​​​

पाली।2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोहट पुलिस द्वारा जब्त की गई बस। - Dainik Bhaskar
रोहट पुलिस द्वारा जब्त की गई बस।

कोरोना के चलते फिलहाल लॉकडाउन में निजी व सरकारी बसों के परिवहन पर पाबंदी हैं। फिर भी चोरी छिपे सैकड़ों यात्री गुजरात के लिए निकल रहे हैं। रविवार सुबह रोहट पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान यहां से गुजर रही एक निजी बस को रुकवाया तो पता चला कि 53 सीटर बस में 75 यात्रियों को ठूंस-ठूंस कर भरा हुआ था।

रोहट थानाप्रभारी जसवंतसिंह ने सभी यात्रियों को बस से नीचे उतरवाया और बस जब्त कर ली। सभी यात्री चूरू के थे, जो पूना जा रहे थे। इन सभी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं होने पर चालान काटे और जुर्माना लगाया। पुलिस ने रविवार सुबह करीब चार बजे यह कार्रवाई की। इससे पहले भी तीन बसों को पिछले दिनों में इसी तरह यात्रियों को ले जाते हुए पकड़ा था। उन बसों में भी यात्री गुजरात जा रहे थे।

370 किलोमीटर की दूरी में 25 थाने फिर रोहट तक का सफर

चूरू से रोहट की दूरी करीब 370 किलोमीटर है। रास्ते में करीब 25 से ज्यादा थाने आते हैं। सभी थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी की हुई है, इसके बावजूद निजी बसें रोज यहां से निकल रही हैं। कार्रवाई कोई नहीं कर रहा। जानकारों का कहना है कि ऐसा पुलिस की मिलीभगत या लापरवाही से ही संभव है।