करंट से 3 मवेशियों की मौत:जंगल में टूटा पड़ा था हाईटेंशन बिजली लाइन का तार, चपेट में आने से 1 भैंस और 2 गायों की मौत, ग्रामीण बोले- जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

पाली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भैंस की करंट से मौत के बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
भैंस की करंट से मौत के बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी।

नाडोल के पास वलदीवाड़ा के जंगल में टूटा पड़ा हाईटेंशन बिजली लाइन का तार वहां चर रहे मवेशियों की मौत का कारण बन गया। हुआ यूं कि वलदीवाड़ा निवासी सूजाराम पुत्र नेमाराम चौधरी अपने मवेशियों को चराने जंगल में गया था। इस दौरान एक भैंस और दो गायें टूटे पड़े बिजली के तार की चपेट में आ गई, जिससे उनकी मौत हो गई। घटना को लेकर पीड़ित परिवार व ग्रामीणों ने विरोध जताया। उनका कहना है कि सूचना देने के काफी देर बार डिस्कॉम के कर्मचारियों ने लाइट की सप्लाई बंद की। लंबे समय तक बिजली सप्लाई चालू रहने से और भी हादसा हो सकता था। क्षेत्रवासियों का कहना है कि पहले भी बिजली के करंट से कई पशुपालकों की मौत हो चुकी हैं, लेकिन डिस्कॉम के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे।

भैंस की मौत के बाद सिर पकड़े बैठा पशुपालक।
भैंस की मौत के बाद सिर पकड़े बैठा पशुपालक।

इस बार आकाशीय बिजली भी पशुपालकों के लिए बनी आफत
इस बार आकाशीय बिजली भी पशुपालकों के लिए आफत बनकर आई थी। जिले भर में कई गांवों में आकाशीय बिजली गिरने से सैकड़ों भेड़-बकरियों की मौत हो गई थी। कईं किसान भी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर अकाल मौत का शिकार हुए हैं।

खबरें और भी हैं...