पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:गुड़ा किटियान में जहरीले पौधे खाने से 32 बकरियों की मौत

देसूरी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुड़ा किटियान गांव का पशुपालक सोमवार को जंगल में 50 बकरियों को चराने के लिए गया था। इसी दौरान बकरियों के जहरीली झाड़ी खाने से मौके पर ही 32 बकरियों की मौत हो गई। पशुपालक ने बकरियों को मरता देख शेष बकरियों को वहा से हटा दिया। जिससे 18 बकरियां बच गई। पशुपालक ने सरपंच कोट सोलंकियान को घटना की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस चौकी प्रभारी एवं पशु चिकित्सालय के कंपाउंडर मौके पर पहुंचे।

वहीं 32 बकरियों की मौत होने से पशुपालकाें को आर्थिक नुकसान हो गया। पशुपालक रामसिंह रावत ने बताया कि सोमवार की दोपहर में जंगल में जहरीली झाड़ी का बकरियाों ने सेवन कर लिया। जिसके बाद देखते ही देखते एक-एक बकरियां जमीन पर गिरना शुरू हो गई। कुछ ही समय में एक साथ 32 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं बकरियों को मृत देख शेष 18 बकरियों को जहरीली झाड़ी से दूर कर दिया। सरपंच मेघवाल ने बताया कि जहरीली झाड़ी खाने से 32 बकरियों के मरने से पशुपालक रामसिंह रावत को आर्थिक नुकसान हुआ है। ऐसे में पशुपालक को मुआवजा मिले इसको लेकर प्रस्ताव उच्च अधिकारियों को भेजा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें